jaydevunadkat

jaydevunadkatफिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0 - रॉक एम नेशन - block bjaydevunadkatफिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0 - रॉक एम नेशन - block bjaydevunadkatफिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0 - रॉक एम नेशन - block bjaydevunadkatफिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0 - रॉक एम नेशन - block bjaydevunadkatफिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0 - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: टेक्सास ए एंड एम v2.0

नया,टिप्पणियाँ
डेविड के पर्डी / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

फिल्म कक्ष में आपका स्वागत है

इस श्रृंखला में हम टाइगर्स क्या कर रहे थे, और कभी-कभी, क्या नहीं थे, इस पर एक नज़र डालने के लिए हम हाल की गेम फ़िल्म को काटने जा रहे हैं। फिल्म अध्ययन बास्केटबॉल के महत्वपूर्ण पहलू में है। यह केवल फिल्म को देखने और यह देखने की बात नहीं है कि कौन से सेट उत्पादित टोकरियाँ (या रक्षा पर रुकते हैं), बल्कि यह कि अवसर की गुणवत्ता के संदर्भ में क्या अपराध उत्पन्न हुआ और बचाव ने क्या रोका। जबकि अधिकांश कमेंट्री आक्रामक अंत पर ध्यान केंद्रित करेगी, रक्षात्मक अंत उतना ही महत्वपूर्ण है और साथ ही कुछ ध्यान भी मिलेगा।

शुरुआत में, मैं फिल्म और सांख्यिकीय विश्लेषण को प्रभावी रूप से चार चरणों वाली प्रक्रिया के रूप में देखता हूं। सबसे पहले, आप यह देखना चाहते हैं कि एक टीम कौन सी कार्रवाई/खेलती है। कॉलेज के खेल में शैलियाँ और प्रणालियाँ बेतहाशा भिन्न होती हैं। टीमें किस तरह से लुक जेनरेट करने की कोशिश कर रही हैं? लुक किसके लिए बनाए गए हैं? दूसरा, आप उन कार्यों/नाटकों की दक्षता को देखना चाहते हैं जो चल रहे हैं, यह निर्धारित करते हुए कि प्रति कब्जा कितने अंक प्राप्त किए जाते हैं (या रोका जाता है)। तीसरा, आप देखते हैं कि योजना, या गेम प्लान, उन क्रियाओं/नाटकों को अनुकूलित कर रहा है जो मैचअप में सबसे कुशल हैं। क्या अपराध पैदा करने वाले सही लोगों की तलाश कर रहे हैं, सही मात्रा में सही शॉट शूट कर रहे हैं? अंत में, यह निष्पादन की बात है। अपराध पर आप जो शॉट चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अभी भी उन दिखने की आवश्यकता है जिन्हें परिवर्तित किया जाना है। कुलीन शॉट-मेकिंग से बेहतर बुरे अपराध पर कुछ भी नहीं हो सकता है।

यह सीरीज मुख्य रूप से पहले और तीसरे अंक पर नजर डालेगी। मिज़ो कौन से नाटक चला रहे हैं? प्रतिद्वंद्वी उन कार्यों का मुकाबला करने के लिए रक्षात्मक छोर पर क्या कर रहा है? क्या होगा जब मिज़ो बचाव पर है? मेरा सुझाव है कि आक्रामक सेट देखते समय, देखें कि रक्षा क्या कर रही है, चाहे गेंद किसके पास हो। क्या निशानेबाजों को खुला छोड़ने के लिए रक्षकों को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है? क्या कट, स्क्रीन आदि के कारण रक्षकों की स्थिति खराब हो रही है? क्या बॉल स्क्रीन प्रभावी ढंग से ढकी हुई हैं? वे आम तौर पर प्रभावी अपराध की पहचान हैं।

एक सीट खींचो और चलो शुरू हो जाओ।

हाल के हफ्तों में करीबी कॉल की एक श्रृंखला के बाद, टाइगर्स एक नॉकआउट झटका देने और एक बड़ी लीग जीत हासिल करने में सक्षम थे। उनकी पिछली चार लीग हार कुल 15 अंकों के साथ आई थी, जिसमें तीन गेम एक कब्जे से तय किए गए थे। हालांकि शनिवार को नहीं। मिज़ौ ने अपनी तीसरी एसईसी जीत के रास्ते में अपराध पर 1.23 अंक प्रति अधिकार का प्रभावशाली पोस्ट किया। आइए देखें कि वे वहां कैसे पहुंचे।

शुरुआत के लिए, ए एंड एम रक्षात्मक दिखने की एक विस्तृत विविधता दिखा रहा था। ज़ोन प्रेस, मैन प्रेस, हाफ कोर्ट मैन और गैप कंट्रोल हाफ कोर्ट मैन का दबाव था। हमारे पास आक्रामक छोर पर क्लिप का खजाना है जहां हम उन कुछ बचावों को देखेंगे और कैसे मिज़ो ने उन पर हमला किया। लेकिन शुरू करने के लिए, यहाँ कुछ उदाहरण हैं जहाँ हम केवल Aggies की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

द एग्गीज ने अक्सर दिखाया3मैं4फुल कोर्ट ज़ोन प्रेस में और फिर एक आदमी के बचाव में वापस आ गया।

यहाँ हम वही देखते हैं। एक बार जब कोबे ने मध्य अदालत को पार कर लिया, तो ए एंड एम अपने आधे कोर्ट मैन कंटेन में वापस आने के लिए संतुष्ट था। हालांकि, एक बार जब वह गेंद उठाता है, तो दबाव तुरंत बढ़ जाता है। हालाँकि उस समय तक एग्जीज़ ने आदमी की ओर रुख किया था, उन्होंने तुरंत गेंद और निकटतम मिज़ो खिलाड़ियों पर दबाव डाला।

इन दिखावे का मुकाबला करने के लिए, मिज़ो ने रक्षात्मक स्टॉप को धक्का देने का फायदा उठाया और मौके के लिए प्रेस पर हमला करने में सक्षम होने के कई उदाहरण थे। हालांकि गेम 1 की तुलना में तुलनात्मक रूप से कम थे (आखिरकार, गेम की संपत्ति की संख्या 72 से घटकर 57 हो गई!) मिज़ौ कुछ आवश्यक बकेट खोजने में सक्षम था जो निर्णायक साबित होने में मदद करता था।

यहां, कोबे तीन बिंदुओं के प्रयास के लंबे रिबाउंड को सुरक्षित करने में सक्षम थे और तुरंत गेंद को फर्श पर धकेल दिया। हालांकि वह कनेक्ट नहीं करता है, ट्रांज़िशन अवसर ब्राज़ील को आसान फ्लश की अनुमति देता है।

पोस्ट अप पर कोबे द्वारा एक उत्कृष्ट पोस्ट रक्षात्मक प्रयास के बाद (वीडियो शुरू होने से पहले) कोलमैन संक्रमण में जांच करता है। कुछ नहीं पाकर, वह कोबे को ट्रेलर के रूप में हिट करता है। वह लेन में ड्राइव करता है और कैच और शूट के अवसर के लिए डेविस के साथ कोने में जुड़ता है। ट्रांजिशन बकेट नहीं, बल्कि शुरुआती अपराध से एक शानदार लुक।

प्रसारण के दौरान, एक विश्लेषक ने सुझाव दिया कि यदि आप किसी टीम को प्रेस को तोड़ना सिखाना चाहते हैं, तो आपको यह नाटक देखना चाहिए। तो, स्वाभाविक रूप से ... हमने इसे शामिल किया! टेक्सास ए एंड एम 1-2-2 ज़ोन प्रेस में प्रतीत होता है, जो शायद गलत तरीके से किया गया 1-2-1-1 (हीरा और एक) था, जिसमें रिम ​​रक्षक शामिल है। कोई बात नहीं, क्योंकि यह इस उदाहरण में प्रभावी नहीं था। सबसे पहले, इससे पहले कि कालेब कोलमैन को घूरता हुआ मिले, मैं चाहता हूं कि आप डेविस को फर्श के केंद्र में चमकते हुए देखें। क्यों? खैर, देखिए यह रक्षा के लिए क्या करता है। यह दूर की ओर का पंख खींचता है और पास प्राप्त करने के बाद कोलमैन के लिए पीछे के दो रक्षकों पर दबाव बनाने के लिए जगह खोलता है। ठीक यही वह करता है। एक लेप के लिए कीता बाल्टी में फिसल जाती है।

इसके बाद, हम कुछ हाफ कोर्ट सेटों के बारे में जानेंगे जो मिज़ो ने भागे थे और उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया था। स्पॉयलर अलर्ट: जब ए एंड एम टर्नओवर का कारण नहीं बन रहा था, तो मिज़ो इन सेटों में अविश्वसनीय रूप से कुशल था। मैट हैरिस ने कुछ क्लिप पर भी अपने विचार जोड़ने के लिए पिच किया है।

(मैट हैरिस ): ध्यान देने योग्य बात यह है कि कैसे MU कमजोर पक्ष पर DaJuan गॉर्डन द्वारा वेड टेलर को कोबे ब्राउन पर स्विच करने के लिए फ्लेक्स कट का उपयोग करता है। टाइगर पक्ष उलट देते हैं, कोबे को खाना खिलाते हैं और उसे काम करने देते हैं। बेसलाइन साइड में मदद के आने और अपने ऑफ हैंड से खत्म होने के बाद कोबे एक अच्छा काम करते हैं। यह अनिवार्य रूप से गट के समान लक्ष्य प्राप्त करता है, केवल आप रक्षा को प्रारंभिक पक्ष पिक-एंड-रोल को फंसाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, और यह नीचे फिसलने से पहले उसे भूत स्क्रीन को कमजोर पक्ष में चलाने के अगले चरण को छोड़ देता है।

(महाराष्ट्र ): एमयू एक फ्लेक्स एक्शन पर वापस जाता है, केवल इस बार, डेविस के साथ गेंद स्विंग होती है क्योंकि वह बेसलाइन के साथ कट जाता है। मुझे जो पसंद है वह काउंटर हैं। सबसे पहले, अमारी कोबे और मार्कस विलियम्स के बड़े-छोटे स्विच बनाने के लिए बैकस्क्रीन। आरोन कैश को एक बंधन में नोटिस करें। वह मदद में कम आदमी है, लेकिन फिर रॉनी एक मध्यम गेंद-स्क्रीन पर दौड़ता है, कैश को बाहर निकालता है। ए एंड एम इन स्क्रीनों को फँसा रहा है, जिससे डीग्रे एक साफ रिलीज दे रहा है। नकद टैग नहीं कर सकता, और टेलर नहीं करता। ट्रैप सेट होने से पहले पास के साथ निर्णायक होने के लिए अमारी को बधाई।

यह एक ऐसा नाटक है जिसमें मैट हैरिस और मैंने दोनों का आनंद लिया। यह कोहनी पर कोलमैन के प्रवेश के साथ शुरू होता है। ब्राज़ील ने कालेब के आदमी पर विलंबित यूसीएलए स्क्रीन का उपयोग किया और फिर गेंद को लेने के लिए पॉप करता है। इसके बाद कालेब और ब्रेज़ाइल ने ब्लॉक को ड्रिबल हैंड आउट किया। गेंद विंग पर कोलमैन को उलट दी जाती है, जो अपने एक हॉट स्पॉट में एक चमकती डेविस को एक सही पास देने से पहले बेसलाइन की जांच करता है। (महाराष्ट्र ): एमयू ने एक अधिभार के रूप में गट का उपयोग करने का संकेत दिया है, और यहां एक प्रमुख उदाहरण है। कोलमैन बेसलाइन ड्राइव करता है और मदद को समतल करता है, और अमारी अपने पसंदीदा स्थान पर शून्य को भरता है।

मिज़ौ "हॉर्न्स" में डेग्रे और ब्राउन के साथ कोहनी पर और कोलमैन गेंद पर शुरू होता है। DeGray एक बॉल स्क्रीन (नकली स्क्रीन) को देखता है और पॉप करता है जबकि कोबे मजबूत कोहनी में गोता लगाता है। गेंद को कालेब में एक और डीग्रे भूत/स्लिप स्क्रीन के साथ उलट दिया जाता है। DeGray अंततः गेंद प्राप्त करता है और आधार रेखा को चलाता है, जो सहायता पक्ष की रक्षा को जमा देता है। शीर्ष पर एक स्किप पास कैच और शूट के लिए एक विस्तृत खुला कोलमैन ढूंढता है। आप ध्यान देंगे कि Mizzou ने बहुत सी स्क्रीनिंग क्रियाओं को घोस्ट/स्लिप कर दिया। क्यों? बॉल स्क्रीन को ट्रैप करने में द एग्जीज सुपर आक्रामक हैं। यह क्रिया या तो, 1) उसे रोकती है, और/या 2) उसे पीटने की अनुमति देती है। सेग अलर्ट!

यहाँ मैं बॉल स्क्रीन ट्रैप के बारे में बात कर रहा हूँ। हालांकि डीग्रे यहां स्क्रीन से साफ-सुथरा संपर्क नहीं बनाते हैं, लेकिन वह एगी डिफेंडरों के लिए गेंद को घुमाने के लिए काफी लंबे समय तक स्थिति में है। चतुराई से, वह "शॉर्ट रोल" करता है, यानी गेंद के फंसने के लिए एक आउटलेट देने के लिए घूमता है। कोलमैन उसे ढूंढता है और मिज़ो ने 3 पर 4 बनाया है। जबकि मुझे लगता है कि वह वास्तव में रक्षा को आकर्षित करने के लिए एक और ड्रिबल ले सकता था और शायद रिम प्रयास के लिए काटने वाले कोबे को ढूंढता था, वह एक में डेविस को किक आउट करने का विकल्प चुनता था। उसके उच्च प्रतिशत स्थानों में से। दुर्भाग्य से, शॉट नहीं गिरता है।

हालांकि यह प्रारंभिक क्रिया एक उद्घाटन उत्पन्न नहीं करती है, मुझे यह पसंद है। मिज़ौ हॉर्न्स फॉर्मेशन में लाइन अप करता है और तुरंत गेंद को कोहनी में पिच करता है। मिज़ौ फिर उसी शिकागो ड्रिबल हैंड ऑफ को चलाने के लिए आगे बढ़ता है जिसे हमने पिछली बार देखा था। कालेब कोलमैन के लिए एक पिन डाउन सेट करता है, जो हैंड ऑफ के लिए डेग्रे से बाहर आता है। टेक्सास ए एंड एम इसका बचाव करने का एक बड़ा काम करता है। गेंद कालेब की ओर जाती है और डीग्रे एक खाली साइड बॉल स्क्रीन सेट करता है और छोटे कोने में लुढ़कता है। यद्यपि कालेब को आदर्श से एक या दो अधिक समय लगता है, वह कमजोर रक्षा पर हमला करने के लिए डीग्रे के लिए गेंद को बचाता है। DeGray अपने आदमी की पिटाई करता है और उसे पास के कोने में छोड़ देता है। कोलमैन, पहले ही कुछ तिकड़ी मार चुका है, एक कठिन क्लोज आउट का आदेश देता है जिसे वह सफलतापूर्वक बेसलाइन पर हमला करता है। वह पेंट रूपांतरण के लिए एक डाइविंग डेविस ढूंढता है। कई अलग-अलग "सिस्टम" के घटकों के साथ एक वास्तव में अच्छी तरह से कल्पना की गई कार्रवाई।

यहाँ मिज़ौ की "गट" क्रिया का एक उदाहरण दिया गया है जिससे हम बहुत परिचित हो गए हैं, लेकिन एक बदलाव के साथ। कोबे डेविस के लिए डाउन स्क्रीन सेट करता है, जिसे ए एंड एम स्विच करता है। सामान्य रूप से फिर से स्क्रीनिंग करने और एक डबल टीम को आमंत्रित करने के बजाय, कोबे ने महसूस किया कि उनके पास काफी बेमेल है। हालांकि टेक्सास ए एंड एम पोस्ट एंट्री को रोकने में सक्षम है, लेकिन आंदोलन ए एंड एम को लोड करने का कारण बनता है। यह पहचानते हुए, कालेब कील पर चमकता है और डेविस उसे पास से मारता है। एक त्वरित निर्णय और डीग्रे को डंप करने से ए एंड एम स्थिति से बाहर हो जाता है। साधारण चीजें, लेकिन उनके खिलाफ प्रत्याशित कार्रवाइयों पर ए एंड एम के ओवरप्ले का उपयोग करते हुए मिज़ो का एक बड़ा उदाहरण।

(महाराष्ट्र ): गट के लिए एक और ट्वीक में रोनी बीच में चमक रहा था, और कोलमैन ने उसे संभावित डीएचओ में काट दिया। यह एक बड़ा-छोटा स्विच बनाता है, और डीग्रे दो फीट खेलने से पहले एक बुली ड्राइव के साथ हमला करता है।

(महाराष्ट्र ): कोहनी क्रियाओं के साथ मिज़ो अधिक रचनात्मक हो रहा है। इस पर कालेब का कट और कीता का ड्राइव बीच का सहारा लेता है। कमजोर पक्ष पर, रॉनी का पिन डाउन आंद्रे गॉर्डन को डीग्रे पर डालने वाला एक स्विच बनाता है जो बाद में मदद करेगा। द एग्जीज पहले डीएचओ के साथ डील करता है। लेकिन दूसरी फ्लिप एक्शन सामने आने पर डीग्रे को एक आकार का फायदा मिला, जिससे कॉम्बो को चाप के ऊपर से एक बुली ड्राइव को आगे बढ़ाया गया।

एक और कोहनी आधारित क्रिया, एक और भिन्नता। इधर, कोबे कोहनी की ओर चमके और पास प्राप्त किया। कोबे यहां दो बेहतरीन काम करते हैं। सबसे पहले, वह एक ड्रिबल लेता है जो मदद करने के लिए ब्राजील के आदमी को उठाने के लिए खींचता है। दूसरा, वह गॉर्डन को कोने में देखता है जिससे शेष सहायता पक्ष के डिफेंडर को कोने में हाथापाई करनी पड़ती है। इसके बजाय, कोबे एक सुंदर रूपांतरण के लिए रिम के नीचे एक विस्तृत खुले ब्राजील में व्यंजन बनाते हैं। हम अक्सर क्वार्टरबैक के बारे में बात करते हैं जो कवरेज खींचते हैं और उनकी आंखों से गुजरने वाली गलियों को खोलते हैं। ठीक यही कोबे यहाँ करता है।

मिज़ो यहाँ वही काम करता है। ठीक वही परिणाम मिलता है। इधर, कोबे ने एक बार फिर लो हेल्प साइड डिफेंडर को ड्रा किया, जो उसे दोगुना कर देता है। डेविस शेष डिफेंडर को फ्री थ्रो लाइन से ऊपर खींचने के लिए लिफ्ट करता है। ब्रेज़ाइल ने बेसलाइन में कटौती की और डंक को धर्मान्तरित किया। डेविस के आंदोलन को यहां फिर से ध्यान में रखते हुए, उन्होंने समझदार ऑफ-बॉल आंदोलन से ज्यादा कुछ नहीं करके एक शानदार दिखने में मदद की।

खेल के इस बिंदु पर, मिज़ो ने एग्गीज़ के शरीर के कई वार को अवशोषित कर लिया था, लेकिन इसे अपेक्षाकृत करीब रख रहे थे। फिर वे काम पर चले गए। जैसा कि कोबे ने क्लिप की शुरुआत में बिना सोचे समझे कॉल किया, यह कोहनी पर आधारित एक और कार्रवाई है। कोलमैन गेंद में प्रवेश करता है और कोबे को डीएचओ के लिए बस चलाता है। ए एंड एम यहां थोड़ी अव्यवस्था में था क्योंकि उनके पोस्ट प्लेयर कोलमैन को चिह्नित कर रहे थे। इस प्रकार, नाटक एक प्रमुख 3 बिंदु प्रयास के साथ समाप्त होता है।

मिज़ौ ने अपने आंत कार्यों को इस बिंदु पर इतना संशोधित किया था कि यह मुश्किल से पहचाना जा सकता है। गॉर्डन सामान्य आंत क्या है इसका फोकस है। गेंद पर फिर से स्क्रीन के बजाय, कोबे कोलमैन को टोकरी में काटने के लिए एक बैक स्क्रीन सेट करता है। फिर वह स्ट्रांगसाइड ब्लॉक में खाली हो जाता है। एक पोस्ट एंट्री तत्काल डबल ड्रॉ करती है। डेग्रे का हाई पोस्ट फ्लैश शुरू में दो आदमियों को आकर्षित करता है, जो गॉर्डन को बेसलाइन में कटौती करने की अनुमति देता है। कोबे का पास जो उन्हें ढूंढता है वह किसी शानदार से कम नहीं है। हम यह जानते हैं क्योंकि अधिकारी स्पष्ट रूप से विस्मय में थे क्योंकि उन तीनों ने अपनी सीटी बजाई थी।

इस सेट की शुरुआत कोबे के शिकागो डीएचओ एक्शन की कप्तानी से होती है। ए एंड एम इसका अच्छी तरह से बचाव करता है और प्रारंभिक पिनर (कोलमैन) डीएचओ को प्राप्त करने के लिए कर्ल करता है। वह अंतिम भाग महत्वहीन नहीं है क्योंकि ए एंड एम हाथ बंद कर देता है। कोबे ने पोस्ट किया और गेंद को पास के विंग में उलट दिया गया। कोबे के आदमी ने टॉपसाइड पोजीशन पाने के लिए इतनी मेहनत की थी कि रिवर्सल एक महान हाई-साइड पिन की ओर जाता है। डेविस को इस बात का एहसास होता है और वह कोबे को एक और रिम रूपांतरण के लिए ढूंढता है। हर क्रिया का एक काउंटर होता है। ए एंड एम के स्विच और आक्रामक इनकार रक्षा का मुकाबला करने के लिए मिज़ो क्या कर रहा था, यह एक महान उदाहरण है।

मिज़ो के रक्षात्मक प्रयासों की कुछ क्लिप पर आगे बढ़ते हुए।

टाइगर सीधे आदमी दिखा रहे हैं। हर क्रिया के माध्यम से वे अपने आदमी से चिपके रहते हैं, बिना किसी बदलाव के। डेविस गेंद से इनकार करने का अविश्वसनीय काम करता है।

कोबे के रन आउट होने से पहले यह क्लिप ऊपर दी गई है। कोबे गेंद को "कैच" करके साइड बॉल स्क्रीन की रक्षा करने में मदद करता है, जिसका सीधा मतलब है कि स्क्रीन एक्शन के तहत दिखाना और ड्रिबल ड्राइव को रोकना। इसके बाद वह ठीक हो जाता है और पोस्ट अप पर उत्कृष्ट रक्षा करता है।

एक ब्राजील ब्लॉक के बिना फिल्म कक्ष क्या होगा? ध्यान दें, इस क्लिप में रोलर (शूटर) वास्तव में शुरू में ब्राज़ील का आदमी है। उन्होंने गेंद की स्क्रीन को बहुत मुश्किल से हेज किया और कोबे रोलर को उठाने का बहुत अच्छा काम करते हैं। वास्तव में, ट्रेलर स्पॉट से जोरदार अस्वीकृति के साथ ब्राजील को ठीक होने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त है।

पढ़ने के लिए फिर से धन्यवाद!