लीजानताहै

लीजानताहै मिज़ो और कुओंज़ो मार्टिन का हमें क्या बनाना चाहिए क्योंकि वे एक चौराहे के पास हैं? - रॉक एम नेशन - block bलीजानताहै मिज़ो और कुओंज़ो मार्टिन का हमें क्या बनाना चाहिए क्योंकि वे एक चौराहे के पास हैं? - रॉक एम नेशन - block bलीजानताहै मिज़ो और कुओंज़ो मार्टिन का हमें क्या बनाना चाहिए क्योंकि वे एक चौराहे के पास हैं? - रॉक एम नेशन - block bलीजानताहै मिज़ो और कुओंज़ो मार्टिन का हमें क्या बनाना चाहिए क्योंकि वे एक चौराहे के पास हैं? - रॉक एम नेशन - block bलीजानताहै मिज़ो और कुओंज़ो मार्टिन का हमें क्या बनाना चाहिए क्योंकि वे एक चौराहे के पास हैं? - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

स्टॉक लेना: एक कोचिंग चौराहे के पास मिज़ौ का हमें क्या बनाना चाहिए?

नया,टिप्पणियाँ

कुओंजो मार्टिन के भविष्य के बारे में होने वाली बकबक को नजरअंदाज करना असंभव है। इतिहास कहता है कि एक त्वरित उछाल वापस दूर है, लेकिन भले ही कोई बदलाव किया गया हो, एमयू एक मध्यम वर्ग का कार्यक्रम है जो अपने निवेश पर अधिशेष मूल्य की मांग करता है।

जेमी स्क्वॉयर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

अब तक यह रूटीन है।

हम देखते हैं कि मिसौरी अपराध पर गियर के माध्यम से अपना रास्ता पीसता है, और आशा करता है कि यह एकत्र हो सकता हैअभी काफी खुद को मौका देने के लिए रुक जाता है। और ऐसा होने पर भी, टाइगर्स ने अंतिम मिनटों में जीतने योग्य खेलों को अपनी पकड़ से बाहर कर दिया।

यहां तक ​​​​कि सबसे अधिक थका हुआ या उदास प्रशंसक अभी भी निराशा की पीड़ा महसूस करता है। सात-खेल के खिंचाव के बावजूद, जहां कोच कुओंजो मार्टिन का रोस्टर योग्यता की ओर चरमरा गया था, एक सुस्त भावना को हिला देना मुश्किल था - चाहे वास्तविक रूप से या अंतर्निहित मेट्रिक्स में - कि यह टिकाऊ नहीं था।

अब रविवार की रात के बादमिसिसिपी राज्य को नुकसान , टाइगर्स उस समूह से एक सांख्यिकीय समानता रखते हैं जिसे हमने सीज़न के पहले 15 खेलों में देखा था। सिवाय वे सिर्फ आठ निकायों के साथ शॉर्टहैंडेड हैं। यह एक टीम है जो अंत की ओर बढ़ रही है।

इस स्तर पर ऑन-कोर्ट उत्पाद लगभग एक विचार है। इसके बजाय, बातचीत अनिवार्य रूप से एक विषय पर केंद्रित होती है: क्या मार्टिन को एक रोस्टर को फिर से तैयार करने में एक और दरार मिलती है जो पिछले साल पहले से ही एक कट्टरपंथी ओवरहाल को सहन कर चुका था। फिर भी, एक गुप्त अनुभूति होगी कि यह सब फिर से गड़बड़ा सकता है।

यह अब हकीकत है।

कम से कम सार्वजनिक रूप से, मार्टिन हताशा या अनिवार्यता की भावना को धोखा नहीं दे रहा है। इसके बजाय, वहशास्त्रियों को बताता हैकि MU को केवल "कूबड़ पर काबू पाने" की आवश्यकता है और न कि "जो कुछ भी आपका रिकॉर्ड है या जो कुछ भी आप परिधीय पर सुनते हैं, उसके साथ सेवन करें।"

यह विंटेज मार्टिन है - अपनी निगाहों को आगे की ओर रखते हुए, जबकि हर कोई आपके रोजगार पर जोर से चर्चा करता है। लेकिन नियमित सीज़न के अंतिम दो हफ्तों में प्रवेश करते हुए, मार्टिन और कार्यक्रम में खुद को खोजने की स्थिति पर एक मापा नज़र डालना सार्थक है।

वाशिंगटन केनपोम में 141वें स्थान पर रहने के बाद, लोरेंजो रोमर ने अगले सत्र में हुस्की को एनआईटी में निर्देशित किया। लेकिन वह केवल एक और सीजन तक चलेगा। आज वह पेपरडाइन के कोच हैं।
जेम्स स्नूक-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

बचाव का इतिहास

आप कितने आश्वस्त हैं कि मार्टिन प्रभारी के साथ छठे सत्र में कोलंबिया में सातवें सत्र की शुरुआत होगी?

इस महीने की शुरुआत में, हमउल्लिखित उम्मीदें मौसम कैसे खराब हो सकता है। फिर भी, अब यह निश्चित है कि केनपोम की रेटिंग में MU 100वें से कम स्थान पर रहेगा। यह देखते हुए कि टाइगर्स ने सीज़न की शुरुआत कहाँ से की, 140 वां स्थान हासिल करना खराब प्रदर्शन के लिए एक बाहरी के रूप में योग्य होगा। एकमात्र जिज्ञासा रुग्ण है: यह रीमेड रोस्टर कितना कम खत्म होगा?

हालाँकि, मार्टिन को वापस लाना इस विचार पर टिका है कि MU वृद्धिशील रूप से बेहतर नहीं होगा। इस सीज़न को रीसेट बटन हिट करने के रूप में गिना जाता है। रोस्टर पुनर्गठन के एक और दौर में एक ऑन-कोर्ट उत्पाद तैयार करना होगा जो टाइगर्स को एसईसी टूर्नामेंट से परे खेलने के लिए विवाद में डालता है।

संभावना: 50-50।

2011 के बाद से, 140 से अधिक उच्च-प्रमुख कार्यक्रम केनपोम में 100 वें से कम समाप्त हुए। सिर्फ आधे ने दोहराने के प्रदर्शन से परहेज किया। लेकिन, औसतन, उन टीमों ने अगले सीज़न में 39 स्थानों का सुधार किया। इसे MU पर लागू करें, और समाप्त करने के लिए Tigers पलटाव करें...101वां।

सीज़न के बाद के लिए लड़ना एक दुर्लभ उपलब्धि है। उन 140 कार्यक्रमों में से 19, रेटिंग में 130वें और 150वें के बीच समाप्त हुए, और केवल चार ने इसे खींच लिया। इस बीच, रेटिंग में केवल पांच ने 70 वें स्थान से बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन भले ही मार्टिन 70वें और 100वें स्थान के बीच कहीं उतरे, फिर भी इसका मतलब है कि एसईसी के निचले तिहाई में खत्म होना।

एक चर है जिसे हमें भी स्वीकार करना चाहिए: स्थानांतरण पोर्टल।

यह निर्विवाद रूप से आयोवा स्टेट, वेक फॉरेस्ट और टीसीयू के लिए एक वरदान रहा है। वे सभी रेटिंग में 140वें से नीचे रहे, लेकिन उनके डांस कार्ड अर्जित करने का अनुमान है। इस बीच, कैनसस स्टेट और मियामी (Fla।) बुलबुले पर परिमार्जन कर रहे हैं। यदि सभी पांच पोस्ट सीजन में खेलते हैं, तो यह पिछले एक दशक के साथ टूट जाएगा - लेकिन नाटकीय रूप से नहीं।

अन्य तरीकों से, हालांकि, रुझान अभी भी कायम हैं। चौदह शक्ति-सम्मेलन कार्यक्रम पिछले सत्र के 100वें सत्र से कम समाप्त हुए। उस समूह में, इस सीजन में औसत सुधार 41.7 स्पॉट है। इसलिए, हो सकता है कि हम देखेंगे कि एक या दो टीमें अपने अपग्रेड को नेल करती हैं, लेकिन जल्द ही, निश्चित रूप से यह कहना मुश्किल है कि ट्रांसफर पोर्टल को हमारे दृष्टिकोण को बदलना चाहिए।

लेकिन भले ही मार्टिनकरता हैअगले साल के बाद के मौसम में एमयू का मार्गदर्शन करें, यह दीर्घकालिक स्थिरता को चित्रित नहीं कर सकता है।

एक मामूली 13 टीमें जो 100वें से कम स्थान पर रहीं और उसके बाद एनआईटी या एनसीएए टूर्नामेंट बोली लगाईं, उनका नेतृत्व एक कोच ने किया जो पांच साल से अधिक समय तक काम पर रहा था। भारी बहुमत को कोचों द्वारा निर्देशित किया गया था जो लगभग तीन सीज़न से कम थे। यह स्वर्गारोहण का प्रमाण था।

इस बीच, उन लंबे समय तक चलने वाले कोचों में से केवल चार अभी भी कार्यरत हैं: फ्लोरिडा राज्य के लियोनार्ड हैमिल्टन, वेस्ट वर्जीनिया के बॉब हगिन्स, आयोवा के फ्रैंक मैककैफ्रे और कोलोराडो के टैड बॉयल। अन्य सात के लिए, सिर्फ एक, ओले मिस के पूर्व कोच एंडी कैनेडी ने अपना काम दो और सीज़न से अधिक समय तक रखा।

दीर्घकालिक फिट | सब -100 सीज़न के बाद कोचिंग ड्यूरेबिलिटी

मौसमटीमपूर्वअगलापरिवर्तनसम्मेलनप्रशिक्षकमौसमबचा हुआ
मौसमटीमपूर्वअगलापरिवर्तनसम्मेलनप्रशिक्षकमौसमबचा हुआ
2011मिस स्टेट1168333सेकंडरिक स्टैंसबरी140
2012एरिज़ोना राज्य24779168पीएसी 12जड़ी बूटी सेंडेक72
2012ओले मिस1005149सेकंडएंडी केनेडी75
2014अलाबामा1056243सेकंडएंथोनी ग्रांट60
2014वेंडरबिल्ट1044658सेकंडकेविन स्टालिंग्स161
2015वाशिंगटन1416576पीएसी 12लोरेंजो रोमा141
2018मिनेसोटा1084662बिग टेनरिचर्ड पिटिनो62

केविन स्टालिंग्स को छोड़कर, सूचीबद्ध सभी कोच अभी भी काम कर रहे हैं। वे सिर्फ मध्य-प्रमुख कार्यक्रमों में हैं। डेटन में एंथनी ग्रांट, सांता क्लारा में हर्ब सेंडेक और पश्चिमी केंटकी में रिक स्टैंसबरी ने पहले ही कर्षण की एक डिग्री हासिल कर ली है।

जब तक एक कोच के पास एक अच्छी उम्र का सीवी नहीं होता है, आमतौर पर ऐसा होता है कि उन पोस्ट-सीज़न ट्रिप एक मृत-बिल्ली उछाल की तुलना में टर्नअराउंड के कम अग्रदूत होते हैं। यह सब एक और मौलिक प्रश्न को रेखांकित करता है: प्रभारी लोग क्या चाहते हैं कि एमयू बास्केटबॉल हो?

सेट संख्या: X161612 TK1

हमें बार कहां सेट करना चाहिए?

खाई इतिहास। अपनी जड़ों को भूल जाओ। कार्यक्रम एमयू 80 के दशक के उत्तरार्ध में था और 90 के दशक की शुरुआत में अब अप्रासंगिक है। कई पुनरावृत्तियों से खेल का परिदृश्य बदल गया है।

मेरी सिफारिश: सम्मेलन के विस्तार के बाद से कार्यक्रम ने क्या किया है, इसका मूल्यांकन करें, जिसने धन की एक बाढ़ को उजागर किया और एमयू नियमित रूप से किसके साथ प्रतिस्पर्धा करता है। जनवरी में, हमने संघीय खर्च के आंकड़ों का इस्तेमाल कियास्कूल की वित्तीय प्रतिबद्धता का पता लगाएंखेल के लिए, निश्चित रूप से मध्यम वर्ग के रूप में योग्यता।

2012 से 2020 तक, जिस अवधि के लिए हमारे पास डेटा है, MU ने SEC में केवल दक्षिण कैरोलिना, जॉर्जिया और मिसिसिपी राज्य से आगे, औसतन $ 7.52 मिलियन का भुगतान किया। उस विश्लेषण के हिस्से के रूप में, हमने यह भी दिखाया कि प्रति सीजन 18 जीत से 19 जीत तक उस निवेश पर एक समान वापसी होगी।

लेकिन हम यह भी देख सकते हैं कि कैसे एक बजट भर्ती प्रक्रिया या मौसम के बाद की सफलता के लिए उम्मीदों को फ्रेम करता है।

यहां बताया गया है: 247स्पोर्ट्स कंपोजिट इंडेक्स में औसत खर्च और कार्यक्रम में भर्ती होने वालों की औसत रेटिंग के बीच संबंध को मापें। हम इसे खर्च और कुल एनसीएए टूर्नामेंट यात्राएं भी कर सकते हैं।

सबसे पहले, एक त्वरित पुनश्चर्या। सहसंबंधों को 1.0 से -1.0 के पैमाने पर मापा जाता है। 1.0 के सहसंबंध का अर्थ सकारात्मक संबंध है, जबकि -1.0 का अर्थ नकारात्मक संबंध है। औसत भर्ती रेटिंग के औसत खर्च के लिए इसे इस तरह से सोचें:

  • 1.0 का सहसंबंध: जैसे-जैसे खर्च बढ़ता है, औसत रेटिंग बढ़ती है
  • -1.0 का सहसंबंध: जैसे-जैसे खर्च बढ़ता है, औसत रेटिंग घटती जाती है
  • 0.0 का सहसंबंध: खर्च कोई मायने नहीं रखता

इसके बाद, हम इसे एनसीएए टूर्नामेंट बोलियों पर लागू कर सकते हैं:

  • 1.0 का सहसंबंध: जैसे-जैसे खर्च बढ़ता है, बोलियों की संख्या बढ़ती जाती है
  • -1.0 का सहसंबंध: जैसे-जैसे खर्च बढ़ता है, बोलियों की संख्या घटती जाती है
  • 0.0 का सहसंबंध: खर्च कोई मायने नहीं रखता

अब, इस तालिका को देखें, जो औसत जीत, औसत भर्ती और एनसीएए टूर्नामेंट यात्राओं के साथ औसत खर्च के बीच संबंध को दर्शाता है। फिर से, वे सभी सकारात्मक हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वे एक उदार संबंध का संकेत देने के लिए काफी बड़े हैं।

मंजिल ढूँढना | 2012-2020 | सहसंबंध

श्रेणी औसत खर्च औसत जीत औसत रंगरूटएनसीएए बोलियां
श्रेणी औसत खर्च औसत जीत औसत रंगरूटएनसीएए बोलियां
औसत खर्च1
औसत जीत0.5341
औसत रंगरूट0.6500.7311
एनसीएए बोलियां0.4430.8910.6271

सम्मेलन के विस्तार के बाद से, हुप्स पर अधिक पैसा खर्च करने वाले कार्यक्रमों में बेहतर प्रतिभा हासिल करने की प्रवृत्ति होती है। वे एनसीएए टूर्नामेंट को अधिक बार भी बनाते हैं। बेशक, सहसंबंध का मतलब कार्य-कारण नहीं है, लेकिन हम हुप्स के लिए लाइन आइटम को देखकर किसी प्रोग्राम के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगा सकते हैं।

इससे भी बेहतर, हम स्कैटर प्लॉट का उपयोग करके इन संबंधों की कल्पना कर सकते हैं। तो, चलो खर्च और खिलाड़ी अधिग्रहण के साथ शुरू करते हैं, क्या हम?

प्लॉट को चार ग्रिडों में विभाजित किया गया है, जिसमें एक्स-अक्ष एक उच्च-प्रमुख कार्यक्रम ($8.17 मिलियन) के लिए औसत बजट पर सेट किया गया है और उन स्कूलों में भर्ती के लिए औसत समग्र रेटिंग (0.9121) है। व्यावहारिक रूप से, निचले-बाएँ चतुर्थांश के स्कूलों में औसत से कम खर्च और औसत से कम भर्ती थे।

पीले बिंदु पर ध्यान दें? वो मिज़ो है। 2012 और 2020 के बीच, टाइगर्स ने 247स्पोर्ट्स इंडेक्स में 0.9060 की औसत रेटिंग के साथ या 180वें और 190वें के बीच रंगरूटों को उतारा। क्या आप यह भी देखते हैं कि ऊपर और बाईं ओर जाने वाली रेखा के संबंध में यह कहाँ बैठी है? सुनने में भले ही अजीब लगे, एमयू भीबेहतर प्रदर्शन किया इसका खर्च। अगर डॉट को बेस्ट फिट की लाइन पर खड़ा किया जाता है, तो औसत रेटिंग 0.8982 पर गिर जाएगी।

उच्च-प्रमुखों में, एमयू के परिव्यय और प्रतिभा अधिग्रहण औसत से पीछे हैं। फिर भी वे कम खर्च करने वाले साथियों के बीच भर्ती के मामले में तुलनात्मक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां तक ​​​​कि जब आप एसईसी को अलग करते हैं, तो हम वही स्थिति देखते हैं: एमयू जॉर्जिया, ओले मिस और दक्षिण कैरोलिना जैसे कम खर्च करने वाले साथियों की तुलना में बेहतर प्रतिभा को आकर्षित करता है।

क्या यह एमयू की भर्ती का समर्थन है? नहीं। इसके बजाय, यह हमें उस संदर्भ के लिए उधार देता है जो हमने एक दशक के बेहतर हिस्से में देखा। वास्तव में, केवल छह कार्यक्रम - स्टैनफोर्ड, यूएससी, जेवियर, मैरीलैंड, नोट्रे डेम और एलएसयू - को उनके बजट की तुलना में वास्तविक भर्ती आउटलेयर के रूप में गिना जाएगा। हमें पता चलता है कि कोई मजबूत-गधा ऑफर देता है। इस बीच, दो और - मैरीलैंड और नोट्रे डेम - का एक प्रमुख जूता कंपनी के साथ घनिष्ठ संबंध है।

आप जिस चीज की परवाह करते हैं, वह यह है कि मार्टिन इस सब में कहां फिट बैठता है। जवाब वास्तव में संतोषजनक नहीं है। यह कार्यक्रम के खर्च के बराबर है। 20 प्रस्तुत करने का आयोजन मार्टिन की रील को 247 कंपोजिट में 0.9101 की औसत रेटिंग में भर्ती करता है - या उच्च-प्रमुख माध्यिका के करीब। लेकिन यहां तक ​​​​कि जब आप पारंपरिक स्थानान्तरण, ग्रेड स्थानान्तरण, और जुको संभावनाओं के लिए खाते हैं, तब भी औसत संभावना (0.8997) सबसे उपयुक्त की रेखा पर आती है।

मंजिल ढूँढना | भर्ती | कुओंजो मार्टिन

स्रोतगिनती करनाऔसत रेटिंगमाध्य रेटिंग
स्रोतगिनती करनाऔसत रेटिंगमाध्य रेटिंग
उच्च विद्यालय200.91010.9051
स्थानांतरण करना70.8840.8678
जुको20.8752ना
ग्रैड20.8333ना
कुल310.89970.8814
247खेल

हालांकि, मार्टिन का संक्षिप्त विवरण यथास्थिति बनाए रखने के लिए नहीं था। टेनेसी और कैल के स्टिंट्स ने प्रदर्शित किया कि मार्टिन कभी-कभी अभिजात्य प्रतिभाओं को जमीन पर उतार सकता है, संभावनाओं को उन्होंने विकास की संभावनाओं से युक्त वयोवृद्ध कोर में बदल दिया। कोलंबिया में, हालांकि, आशा अधिक स्थिर समर्थन थी और सेंट लुइस मेट्रो क्षेत्र से संबंध मार्टिन को रोस्टर निर्माण में अगला कदम उठाते हुए देखेंगे।

बाकी आप पहले से ही जानते हैं। 2017 में शीर्ष-पांच वर्ग कैसे गति को उत्प्रेरित करेगा क्योंकि कर्टनी रमी, ईजे लिडेल, कालेब लव और कैमरॉन फ्लेचर जैसी संभावनाएं पाइपलाइन में प्रवेश कर चुकी हैं। इस बीच, कॉर्नेल मान जैसा एक सहायक पाइपलाइन बनाने के लिए मिशिगन में अपने रोलोडेक्स का लाभ उठा सकता है।

इसके बजाय, भर्ती उसी के बारे में रुकी हुई है।

मंजिल ढूँढना | भर्ती | 2012-2020 | कोच से

प्रशिक्षकगिनती करनाऔसतमंझलासामान्य श्रेणी
प्रशिक्षकगिनती करनाऔसतमंझलासामान्य श्रेणी
फ्रैंक हैथो170.92480.90670.8696-0.9800
किम एंडरसन170.87970.87090.8363-0.9231
कुओंजो मार्टिन310.89970.88140.8471-0.9523
सभी650.90160.88800.8485-0.9547
247खेल

2017 के बाद से, मार्टिन ने तीन रंगरूटों पर हस्ताक्षर किए जो एमयू के लिए आउटलेयर के रूप में गिना जाएगा: मार्क स्मिथ, ट्रे जैक्सन और एडन शॉ। टॉरेंस वॉटसन (0.9498) सिर्फ कटऑफ से चूक गए। उसके बाद, ब्लेक हैरिस (0.9266), दाजुआन गॉर्डन (0.9208), एंटोन ब्रुकशायर (0.9207), और मारियो मैककिनी (0.9185) की पसंद कुलीन स्थिति की तुलना में औसत रेटिंग के करीब हैं।

एक अधिक स्पष्ट आलोचना यह हो सकती है कि एमयू उन संभावनाओं को विकसित करने और अधिकतम करने में विफल रहा है। जैक्सन के मिनट कोबे ब्राउन के पीछे चले गए, और उन्होंने सेटन हॉल के लिए जमानत कर ली। अपने फ्रेशमैन सीज़न के करीब एक शानदार प्रदर्शन के बाद, वॉटसन की भूमिका में एक कोने में दौड़ने और किकआउट की प्रतीक्षा करने के लिए स्पॉट मिनट शामिल थे। अब एलोन में, वाटसन ने कहाअनुभव ने गिरा दिया उनका आत्मविश्वास . इस बीच, हैरिस, ब्रुकशायर, और मैककिनी सामूहिक रूप से कार्यक्रम के मुद्दे को बॉल-हैंडलिंग विकसित करते हुए प्रदर्शित करते हैं - ऐसे प्रभाव जो किसी को भी देखने के लिए स्पष्ट हैं।

मार्टिन ने ड्रू स्मिथ और कैसियस रॉबर्टसन की पसंद के लिए स्थानांतरण पोर्टल को प्रभावी ढंग से खनन किया, लेकिन स्थानान्तरण की वर्तमान फसल निश्चित रूप से मिश्रित बैग साबित हुई है। अकेले दक्षता के आधार पर, आप तर्क दे सकते हैं कि गॉर्डन और रोनिंग डीग्रे III अधिक प्रभावशाली रहे हैं, जो इस बात का प्रमाण है कि यह पुनर्निर्माण क्यों गड़बड़ा गया है।

इस पर भी विचार करें: एसईसी में आने वाले रंगरूटों की गुणवत्ता में नाटकीय रूप से सुधार हुआ है। SEC सदस्य के रूप में Mizzou के पहले वर्ष में, औसत भर्ती रेटिंग (0.8766) अन्य शक्ति सम्मेलनों (0.9032) से बहुत पीछे थी, लेकिन जैसे ही SEC नेटवर्क हुप्स में एक एटीएम ईंधन निवेश बन गया, जो नाटकीय रूप से बदल गया।

इस सब का सार? मार्टिन की भर्तीकाफी है प्रतिस्पर्धी रोस्टर बनाने के लिए। यह एमयू के निवेश के अनुरूप भी है। और यह एक मुद्दा है।

मान लीजिए कि एमयू बाकी एसईसी के साथ तालमेल रखने के लिए खर्च नहीं बढ़ा रहा है। उस स्थिति में, स्कूल को एक ऐसे कोच की आवश्यकता होती है जो या तो अपने वजन से ऊपर पंच कर सके या जिसका स्काउटिंग कम मूल्यांकन की संभावनाओं को खनन करने और उन्हें लगातार विकसित करने में माहिर हो।

इसके बजाय, यह चक्र चलता है: एड चांग द्वारा प्रतिस्थापित जैक्सन डिकैंप। लेकिन चांग कभी नहीं खेलता, और वह चला जाता है। भरने के लिएवह शून्य, आपने स्थानांतरण पोर्टल से DeGray को हटा दिया है। या 2019 के वसंत पर विचार करें। MU में दो उद्घाटन थे। इसने कोबे ब्राउन के लिए एक का इस्तेमाल किया, लेकिन रॉक ब्रिज विंग इसियाह मोस्ले के लिए दोगुना नहीं हुआ, जो अब मिसौरी राज्य के लिए शानदार करियर के बाद एनबीए ड्राफ्ट बोर्ड में है।

जैसा कि सैम ने कुछ हफ़्ते पहले बात की थी, मार्टिन अनुकूलन करने की अपनी क्षमता के लिए श्रेय के पात्र हैं, जो उनके कार्यकाल में विभिन्न बिंदुओं पर मददगार साबित हुआ है। लेकिन तेजी से, यह खराब रोस्टर निर्माण के जवाब में रहा है। हमने मार्टिन के कोचिंग कौशल को देखा है, लेकिन उनकाकार्यक्रम के लिए एक बड़े दृष्टिकोण को क्रियान्वित करने की क्षमता संदेह में है.

औसत खर्च और एनसीएए टूर्नामेंट बोलियों के बीच संबंध को प्लॉट करना भी सहायक होता है। फिर से, MU को एक सोने की बिंदी द्वारा दर्शाया गया है। इस बार, यह सर्वश्रेष्ठ फिट की रेखा से नीचे है। इसके बजट को देखते हुए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि एमयू 2.55 बोलियां अर्जित करेगा - या हर तीन साल में एक। यह विचाराधीन अवधि के दौरान की गई तुलना से एक कम है।

फिर, वह एमयू है। क्या वे बेहद कम उपलब्धि हासिल कर रहे हैं? ज़रुरी नहीं। अधिकांश प्रशंसकों का अनुमान है कि एनसीएए टूर्नामेंट बनाना कितना आसान है। 2012 से 2020 तक, केवल एक दर्जन टीमों ने कम से कम 75 प्रतिशत समय के लिए मैदान बनाया। विस्कॉन्सिन, मिशिगन, ओरेगन, ओक्लाहोमा, या वर्जीनिया की पसंद ने इसे बिना नकदी के बहुत अधिक खींच लिया है। लेकिन सूनर्स एंड बैजर्स - एमयू के सबसे करीबी कंप्स - को चार संभावित हॉल ऑफ फेमर्स द्वारा प्रशिक्षित किया गया है: केल्विन सैम्पसन, लोन क्रूगर, डिक बेनेट और बो रयान। इस बीच,मंझलाउस अवधि के दौरान पावर-कॉन्फ्रेंस स्कूलों के लिए टूर्नामेंट में उपस्थित होने की संख्या तीन थी।

दूसरे शब्दों में, एक दशक में चार या पांच बार नृत्य करना आधार रेखा है। अगर एमयू 2014 में वापस मैदान में आ जाता, तो यह बेंचमार्क पर पहुंच जाता। जहां तक ​​मार्टिन का सवाल है, काम पर चार सत्रों में दो बोलियां एक ठोस प्रदर्शन के रूप में योग्य हैं।

अंत में, आइए एमयू (बहुत) ढीले बेंचमार्क की तुलना इसके एसईसी और उच्च-प्रमुख साथियों से करें।

मंजिल ढूँढना | 2012-2020 | MU की तुलना माध्य SEC और उच्च-मेजरों से करना

टीमखर्चजीतरंगरूटएनसीएए बोलियां
टीमखर्चजीतरंगरूटएनसीएए बोलियां
मिसौरी$7,521,544.4015.380.9062
सेकंड$8,279,906.00190.91212
हाई-मेजर$8,171,404.00200.90933
ईएडीए, 247खेल

जाहिर है, किम एंडरसन का कार्यकाल जीत के योग पर एक खिंचाव है। इतना तो जगजाहिर है। अन्यथा, सभी कोचों में एमयू की भर्ती इसके समग्र खर्चों के साथ संरेखित होती है। तीन एनसीएए टूर्नामेंट यात्राएं भी निवेश पर एक विशिष्ट रिटर्न के रूप में योग्य होंगी।

जो कुछ भी कहा गया है, यह समझना आसान है कि प्रशंसक क्रोध से उदासीनता की ओर क्यों बढ़े। यदि कार्यक्रम तीन सितारा प्रतिभाओं, लगातार निर्मित अनुभवी कोर जो कभी नीचे नहीं आया, और एनसीएए टूर्नामेंट टीमों में विकसित हुआ, तो कम गुस्सा हो सकता है। दूसरे शब्दों में, एक स्थिर प्रगति इसे और अधिक सहनीय बना सकती है।

इसके बजाय, एमयू बेतहाशा दोलन करता है। हैथ युवाओं को खेती किए बिना स्थानान्तरण पर अत्यधिक निर्भर हो गया। (वह भर्ती नियमों से भी भागे।) एंडरसन हर मामले में विफल रहे। और मार्टिन की दृष्टि कभी भी फर्श पर प्रकट नहीं हुई है, चाहे वह चोट या स्कैटरशॉट खिलाड़ी विकास के माध्यम से हो।

टाइगर्स निश्चित रूप से मध्यम वर्ग हैं, एक प्रतिनिधित्व जिसे आप अस्वीकार कर सकते हैं। कोई बात नहीं। लेकिन वस्तुनिष्ठ डेटा उस विशेषता को दर्शाता है। इसे अपनाने से किसी भी कोच के मूल्यांकन को तार्किक स्थान पर लाने में मदद मिल सकती है।

डॉन श्रुबशेल / ट्रिब्यून / यूएसए टुडे नेटवर्क

आइए कानूनी रूप से देखें

यह पता लगाना कि क्या मार्टिन का अभी भी सही फिट $ 6 मिलियन और $ 9 मिलियन के बीच हो सकता है - लाल रंग में फंसे एथलेटिक विभाग के लिए एक महत्वहीन राशि नहीं।

एक टन विग्गल रूम भी नहीं है। मार्टिन ने पांच साल पहले बायआउट शर्तों पर बातचीत करने में अपने उत्तोलन का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया। अपने अनुबंध की शर्तों के तहत, एनसीएए टूर्नामेंट बोली अर्जित करना एक ट्रिगर इवेंट के रूप में कार्य करता है। परिणामी सुरक्षा प्रभावी रूप से तीन साल के विस्तार के रूप में कार्य करती है।

हम एक खरीद और परिसमापन क्षति के यांत्रिकी के माध्यम से चल सकते हैं, लेकिन अगर एमयू अब बदलाव कर रहा है, तो अभ्यास ज्यादातर अप्रासंगिक है। मार्टिन के अनुबंध के तहत, उन्हें 1 मई तक बर्खास्त नहीं किया जा सकता है। अब अलग होने के लिए एक निकास समझौते पर बातचीत की आवश्यकता है, और मार्टिन के बकाया के वर्तमान मूल्य के बारे में सोचना शायद अधिक उपयोगी है।

(यह वह जगह है जहां मैं उल्लेख करता हूं कि हमारे मास्टहेड पर एक वकील, मैट वॉटकिंस का होना आसान है।)

1 मई को, मार्टिन अपने शेष सौदे पर $ 5 मिलियन से थोड़ा अधिक बकाया होगा, जबकि एक बायआउट की लागत $ 6 मिलियन होगी। यह अनिवार्य रूप से 20 प्रतिशत प्रीमियम है - एक मार्टिन का शिविर किसी भी शेष वेतन पर खरीद की तारीख को पीछे धकेलने के लिए लागू हो सकता है। उदाहरण के लिए, 1 मार्च को मार्टिन पर अभी भी 5.43 मिलियन डॉलर का बकाया होगा, जो ऊपर उल्लिखित प्रीमियम को लागू करने के बाद बढ़कर 6.57 मिलियन डॉलर हो जाएगा।

मार्टिन भी महत्वपूर्ण उत्तोलन का मालिक है। संविदात्मक रूप से, एमयू उन्हें 1 मई तक नौकरी से नहीं निकाल सकता है। ऐसा करना अनुबंध का उल्लंघन होगा। जो अच्छा नहीं है। जल्दी बाहर निकलने के लिए एक नए सौदे की आवश्यकता होती है जहां मार्टिन की सहमति की आवश्यकता होती है। अनिवार्य रूप से, मार्टिन $ 6.3 मिलियन और $ 6.5 मिलियन के बीच कहीं भी धक्का दे सकता है यदि उसे अगले महीने निकाल दिया जाता है।

क्या एमयू उसे दूसरे सीज़न के आसपास रखकर पैसे बचा सकता है? ज़रुरी नहीं। मार्टिन के अनुबंध में एक ऑफसेट शामिल है जहां वेतन खरीद के पैसे को विस्थापित करता है। अगले वर्ष में, परिसमापन क्षति $ 3 मिलियन तक गिर जाएगी। लेकिन अपने वेतन के साथ, मार्टिन अभी भी $ 6 मिलियन कमाने के लिए खड़ा है।

यहीं पर हम अवसर लागत के बारे में भी बात करते हैं। वास्तविक मार्टिन से आगे बढ़ने की लागत अपेक्षाकृत निश्चित है। यह सिर्फ यांत्रिकी की बात है। यदि आपके पास बातचीत की मेज पर पैसा है तो आप उस संरचना पर सौदेबाजी करते हैं। आप वापस खरीदने के लिए उस प्रीमियम का भुगतान कर रहे हैंसमय:उम्मीदवारों की जांच करने का समय, एक सुसंगत खोज चलाने का समय, एक नए कोच के लिए अपने कर्मचारियों को काम पर रखने का समय, और उन सहायक कोचों के लिए एक रोस्टर को फिर से निकालने में मदद करने का समय।

जाहिर है, एक नए कोच के लिए पैसा - उनके मौजूदा अनुबंध को एक स्टाफ पूल में खरीदने से - एक अतिरिक्त लागत है। लेकिन हम अभी के लिए मार्टिन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

मार्टिन को रखने में ट्रेडऑफ यह है कि आप एक और कोच को बाजार से बाहर आते हुए देख सकते हैं। अन्य सभी समान होने के कारण, एमयू के खड़े होने का एकमात्र कारण यह है कि यह इस विश्वास को बरकरार रखता है कि मार्टिन अभी भी काम कर सकता है या क्योंकि कोचिंग बाजार व्यवहार्य विकल्प नहीं दे रहा है।

लेकिन मार्टिन के बाहर निकलने के लिए कुछ लोगों के लिए यह कैथर्टिक हो सकता है, कार्यक्रम अभी भी संरचनात्मक मुद्दों का सामना करता है जिन्हें हल करने की आवश्यकता है।

यह नकद में नहीं है, और अधिकांश शीर्ष -25 स्तर के कार्यक्रम खेल पर $ 10 मिलियन खर्च करते हैं। एक बैठे उच्च-प्रमुख कोच को लुभाने के लिए, स्कूल को अपने निवेश को काफी हद तक बढ़ाना होगा। हो सकता है कि यह जल्द ही हो, लेकिन इतिहास बताता है कि एमयू केवल मुद्रास्फीति के साथ तालमेल रखने के लिए बजट बढ़ाता है।

रिट्रेड कोचों का बाजार भी समस्याग्रस्त है। सीन मिलर संभावित रूप से एरिज़ोना में उल्लंघन के लिए कारण बताओ। विचिटा स्टेट में रहते हुए ग्रेग मार्शल ने खिलाड़ियों और कोचों पर एक स्विंग लिया। रिक पिटिनो 70 वर्ष के होंगे और उनके पास एडिडास के धावक भर्ती प्रक्रिया में उनकी मदद नहीं करेंगे। और क्रिस मैक बायआउट लाइफ का आनंद लेते दिख रहे हैं।

अधिक संभावित विकल्प एक तेजी से उभरते कोच के लिए मध्य-प्रमुख रैंकों को फंसा रहा है। लेकिन सही विकल्प की पहचान के लिए संस्थागत संरेखण की आवश्यकता होती है। आपको आखिरी फुटबॉल कोचिंग खोज याद है, नहीं? फिर यह सुनिश्चित करने की बात भी है कि उनके पास एक कर्मचारी बनाने के लिए वित्तीय संसाधन हैं जो एक शक्ति सम्मेलन में जल्दी तैर सकते हैं।

चाहे वह मार्टिन हो या एक प्रतिस्थापन, कोई भी कोच कड़ी मेहनत करेगा। एमयू के लिए कार्य एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढना है जो होशियार काम कर सके - और आज के कार्यक्रम को अधिकतम कर सके।