पुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहै

पुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहैमिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान - रॉक एम नेशन - block bपुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहैमिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान - रॉक एम नेशन - block bपुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहैमिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान - रॉक एम नेशन - block bपुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहैमिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान - रॉक एम नेशन - block bपुनरावृत्तिसाइटकोबदलादेताहैमिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

मिज़ो फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए कार्रवाई का आह्वान

कॉलेज फ़ुटबॉल में एक विशिष्ट कार्यक्रम बनने के लिए, आपके पास एक विशिष्ट प्रशंसक आधार होना चाहिए। आइए स्पष्ट करें, मिसौरी के पास अभी वह नहीं है।

गेटी इमेज के माध्यम से रिक उलरिच / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा फोटो

प्रस्तावना के लिए: नहीं, मैं केवल मिसौरी के प्रशंसक आधार पर हमला करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। टाइगर्स के पास, सभी खातों के अनुसार, एक महान अनुयायी है जो अपनी टीम के लिए भावुक और प्रतिबद्ध है। Faurot Field में क्षमता है - हम सभी ने इसे देखा है - एक अविश्वसनीय वातावरण होने के लिए, और बहुत सारे लोग हैं जो टाइगर के कट्टर प्रशंसक हैं। वे अभी हाल ही में उतने नहीं दिख रहे हैं। मैं निश्चित रूप से यह भी स्वीकार करूंगा कि COVID-19 और खेल के समय (सुबह 11 बजे किक एक हत्यारा है, विशेष रूप से यात्रा करने वाले प्रशंसकों के लिए) ने भी प्रशंसक मतदान और समर्थन को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, और टीवी पर देखना व्यापक रूप से उपलब्ध है। इसके साथ ही कहा जा रहा है, मुझे विश्वास नहीं है कि इनमें से कोई भी समर्थन की कमी के लिए पूरी तरह से योग्य बहाना है जिसे हमने देखा है।

आइए तथ्यों का सामना करें। कॉलेज फुटबॉल परिदृश्य (और विशेष रूप से एसईसी) की भव्य योजना में, फ़ोरोट फील्ड काफी छोटा है। 62,621 की क्षमता का उपहास करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन यह दुनिया के डेथ वैलीज़, नेलैंड्स और काइल फील्ड्स की तुलना में कम है। आखिरकार, फ़ौरोट देश का 72 वां सबसे बड़ा फ़ुटबॉल स्टेडियम है, जिसका अर्थ है कि यह अपने आकार से किसी को भी डरा नहीं रहा है।

चीजें कैसे बदल गई हैं, इसके बारे में कुछ खुलासा संख्याएं यहां दी गई हैं। फाउरॉट में उपस्थिति का रिकॉर्ड 1980 में पेन स्टेट के मुकाबले 75,298 है। अगले आठ सभी 1990 से पहले के हैं।

यहां तक ​​​​कि अगर आप 1995 से खेलों के साथ शुरू होने वाली एक सूची संकलित करते हैं, तो 2015 नवीनतम वर्ष है जो कटौती करता है, जिसमें 2014 बनाम अर्कांसस और बनाम जॉर्जिया अग्रणी है। टाइगर्स तब से किसी भी उपस्थिति रिकॉर्ड को स्थापित करने के करीब नहीं पहुंचे हैं, और हालांकि मैं मानता हूं कि स्टेडियम के मेकअप में बदलाव आया है, पिछले सात वर्षों में शीर्ष 20 में भी जगह नहीं बनाने के बारे में है। इसका मतलब है कि इस कार्यक्रम में प्रचार और विश्वास कुछ हद तक गायब हो गया है।

वर्षों की सामान्यता और कोचिंग की उथल-पुथल प्रशंसकों के लिए ऐसा करेगी, इसलिए मैं इसे पूरी तरह से समझ सकता हूं। हालांकि, एक साल में भी, जिसमें टीम को सीजन में प्रवेश करने के लिए काफी प्रचार मिला था, बहुत कुछ नहीं बदला।

2021 में, मिज़ो ने अपने घरेलू खेलों में औसतन 46,516 प्रशंसक बनाए। उन्होंने 50,000 अंक को एक बार ग्रहण नहीं किया, कुछ ऐसा जो उन्होंने एसईसी में पहली बार प्रवेश करते समय नियमित रूप से किया था। 2019 में, Mizzou का औसत प्रति गेम 54,160 था, जो अभी भी SEC में केवल 10वें स्थान के लिए पर्याप्त था।

उन दोनों सीज़न में, मिज़ो घर पर 5-2 से आगे था। हालांकि यह सम्मानजनक है, टाइगर्स 2010 के बाद से घर में एक सीज़न में अपराजित नहीं हुए हैं। प्रशंसक चाहते हैं कि यह जल्द ही टूट जाए, क्योंकि आपके घरेलू क्षेत्र का एक मजबूत रक्षक होने के नाते वास्तव में उस गौरव को वापस ला सकता है। तो, टैब करें कि एक और गेंद के रूप में जो कार्यक्रम के कोर्ट में ही है।

आइए बाकी एसईसी पर एक नजर डालते हैं। SEC ने कुल मिलाकर प्रति गेम 72,195 प्रशंसकों का औसत लिया, जिसमें 2019 की तुलना में अर्कांसस में उपस्थिति में सबसे अधिक वृद्धि हुई (35.6%)। अलबामा, निश्चित रूप से, प्रति गेम औसतन 98,720 प्रशंसकों के साथ आगे रहा।

अब, उन दो टीमों की तुलना करना मुश्किल है, क्योंकि एक देश में प्रीमियर कॉलेज फुटबॉल कार्यक्रम है, जबकि दूसरे में एक प्रमुख बदलाव का मौसम था। उनके पास बहुत बड़े स्टेडियम भी हैं। यह सब माना जाता है।

हालाँकि, भले ही आप संख्याओं की कमी करें, ये सभी टीमें Mizzou की तुलना में अपनी क्षमता को अधिक बार भरती हैं। यहां तक ​​​​कि टेनेसी, एक टीम जो हाल के वर्षों में निश्चित रूप से मिज़ो से भी बदतर रही है, 2021 में लगभग हर बार गेम बिक गई।

इसमें बहुत कुछ है, लेकिन मिज़ो की ओर से अभी कोई बहाना उपलब्ध नहीं है। एक कर्कश माहौल एक खेल को पूरी तरह से बदल सकता है, और मैं 2021 में (शायद फ्लोरिडा?)

और जैसा कि हर लंबे समय से मिज़ो प्रशंसक आपको बताएगा, फ़ोरोट एक पागल वातावरण हो सकता है। 2013 में टेक्सास ए एंड एम गेम, 2010 में ओक्लाहोमा, या 2013 में दक्षिण कैरोलिना (दिल तोड़ने वाली हार के बावजूद) को देखें। यह स्टेडियम डराने वाला हो सकता है, और यह इस कार्यक्रम के लिए प्रेरक शक्ति हो सकता है। आइए स्पष्ट करें, एसईसी में प्रतिस्पर्धा करते समय टाइगर्स को किसी भी बढ़त की जरूरत है। एक कुलीन घरेलू-क्षेत्र लाभ होने पर, उनकी भविष्य की सफलता के लिए, मैदान पर और भर्ती दोनों में बहुत बड़ा होगा।

और अधिक व्यापक दृष्टिकोण अपनाने के लिए, मैं किसी को भी एक विशिष्ट प्रशंसक आधार के बिना एक महान कॉलेज फुटबॉल कार्यक्रम का नाम देने के लिए चुनौती दूंगा; यह अनिवार्य रूप से एक आवश्यकता है।

मेरा मतलब है, यूएससी को देखें, एक सामान्य नीला-खून जो पिछले एक दशक में गिर गया है। इसके बहुत सारे कारण हैं, लेकिन उनमें से एक कोलिज़ीयम में उन्हें मिलने वाला अबाध प्रशंसक समर्थन है। यह सिर्फ दुखद लगता है, और मैं कल्पना कर सकता हूं कि एक कोच या खिलाड़ी के रूप में, यह एक डाउनर हो सकता है। चलो Faurot को ऐसा नहीं होने दें।

चीजों को लपेटने के लिए, मैं दृढ़ता से स्वीकार करता हूं कि प्रशंसकों को जनता में दिखाने के लिए ऑन-फील्ड उत्पाद को देखने लायक होना चाहिए। यह कोचिंग स्टाफ पर है कि वह टीम को प्रशंसकों के लिए प्रदर्शन करने के लिए तैयार करे। यह उनका काम है। हालाँकि, प्रशंसकों का काम खेलों में उपस्थित रहना और टीम के लिए समर्थन दिखाना है, चाहे बाहरी अपेक्षाएँ या माहौल कुछ भी हो। मिज़ौ वफादार की वर्तमान उपस्थिति और समर्थन वह नहीं है जो पहले हुआ करता था, और जीत कॉलम में बहुत सुधार नहीं करेगा। घर पर लगातार जीतना आमतौर पर राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा का पहला कदम होता है, लेकिन ऐसा होने के लिए टाइगर्स को अपने समर्थकों की मदद की जरूरत होती है।

ड्रिंकविट्ज़ यह जानता है। उन्होंने 2021 की गर्मियों में खेलों में बेहतर उपस्थिति चाहने का एक प्रमुख बिंदु बनाया, मिज़ो प्रशंसकों को गिरावट में स्टैंड भरने के लिए बुलाया। उन्होंने शिविरों और रैलियों के लिए राज्य भर में भर्ती करने और यात्रा करने में सीमाओं को बंद करने, प्रशंसक आधार पर जीत हासिल करने के लिए व्यक्तिगत प्रयास किए हैं। वह चाहता है कि यह राज्य इस कार्यक्रम पर बहुत गर्व करे, लेकिन उसे इसके बदले की जरूरत है। अभी, ऐसा प्रतीत होता है कि टाइगर के कई प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं कि कब अच्छा हो जाए। इतने सारे 11 बजे सुझाव देना बंद करना चाहते हैं? आना।

दिन के अंत में, मिज़ो के प्रशंसक मैदान पर मौजूद 11 खिलाड़ियों को उतना प्रभावित नहीं कर सकते जितना वे चाहते हैं। हालांकि, वे जो कर सकते हैं, वह 12वें व्यक्ति को मजबूत करना है, और इसे ऐसा बनाना है जो रंगरूटों को आकर्षित करता है और विपक्ष को डराता है।

मेरी कॉल टू एक्शन: खेलों के लिए दिखाएँ, थोड़ा और विश्वास रखें, और इन Mizzou टीमों के लिए जयकार करें। उनके असफल होने की प्रतीक्षा न करें। अन्यथा, वे कभी भी सामान्यता के दायरे से बाहर नहीं निकलेंगे, क्योंकि उनके पास औसत दर्जे का समर्थन होगा।