willsomerville

willsomervilleएक पहलवान से ज्यादा - रॉक एम नेशन - block bwillsomervilleएक पहलवान से ज्यादा - रॉक एम नेशन - block bwillsomervilleएक पहलवान से ज्यादा - रॉक एम नेशन - block bwillsomervilleएक पहलवान से ज्यादा - रॉक एम नेशन - block bwillsomervilleएक पहलवान से ज्यादा - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

एक पहलवान से ज्यादा

जेडन कॉक्स और डेविड टेलर के बीच एक यूएस टीम ट्रायल मैच हमें उन क्षणों से रूबरू कराता है जहां कुश्ती आपको एक व्यक्ति और एथलीट के रूप में बदल सकती है।

जेडन कॉक्स बनाम डेविड टेलर (2017 विश्व टीम परीक्षण)
@USAWrestling ट्विटर पर

जब कोई कुश्ती का विषय लाता है, तो मैं जीवन के उन क्षणों को आसानी से प्रतिबिंबित कर सकता हूं जो मुझे एक व्यक्ति के रूप में खेल ने मेरे लिए किए गए कार्यों में वापस कर दिया। जब मैं एक युवा और अनजान बच्चा था, तब तक कुश्ती मेरे दोस्तों के साथ घूमने का एक मौका था। मुझे बहुत कम पता था कि यह एक यात्रा की शुरुआत थी जो मुझे उस व्यक्ति में ढाल देगी जो मैं आज हूं।

कुश्ती के दिग्गज डैन गेबल का एक प्रेरक उद्धरण है जिसमें कहा गया है, "एक बार जब आप कुश्ती कर लेते हैं, तो जीवन में बाकी सब कुछ आसान हो जाता है।" जब कुश्ती जीवन शैली की बात आती है तो ये शब्द अधिक सत्य नहीं हो सकते। कुश्ती केवल एक खेल नहीं है जहाँ आप एक चटाई या एक खेल पर लुढ़कते हैं जहाँ आप "खुद को भूखा" रखते हैं। यह कई अन्य विशेषताओं के बीच मानसिक दृढ़ता, दोहराव और अखंडता का खेल है। कुछ ऐसा जो आपको तब तक तोड़ने की कोशिश कर रहा है जब तक कि वह आपको पुरस्कृत न करे, आपको थकावट के कगार पर धकेल देगा।

दौरान2017 विश्व टीम परीक्षण , मिज़ो कुश्ती के पूर्व छात्र और तीन बार के एनसीएए चैंप जेडेन कॉक्स डेविड टेलर (पूर्व पेन स्टेट निटनी लायन और 2x एनसीएए चैंपियन) के खिलाफ एक सिंक-ऑर-स्विम मैच में थे। जेडन ने पहले दौर में 9-3 से हार का सामना किया और उसके बाद दूसरे दौर में 4-3 से जीत हासिल की, जिससे तीसरा और अंतिम मैच हुआ।

श्रृंखला 1-1 की बराबरी के साथ, कॉक्स ने तीसरे दौर के मैच की शुरुआत 3-0 की बढ़त के साथ दूसरे दौर में की, जहां तीन मिनट उनके बीच बैठे और अपने विश्व टीम स्थान का बचाव किया। दूसरी अवधि में दस सेकंड, एक कैरियर-परिभाषित क्षण बनाया गया था। एक टेकडाउन से बचने की कोशिश में घुटने की चोट के साथ जेडेन सीमा रेखा पर गिर गया था।

लगभग पूरी अवधि जाने के साथ, स्कोर उनके पक्ष में 3-2 पर सेट किया गया था। एक हाइपरेक्स्टेंडेड घुटने से पीड़ित होने के बाद जेडेन को एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए छोड़ दिया गया था। एक संक्षिप्त चिकित्सा देरी के बाद, कॉक्स ने अपने मोज़े ऊपर खींच लिए और चटाई के केंद्र में वापस जाने से पहले अपनी सांस रोक ली। मैच जारी रहा।

मैच में 2:03 शेष के साथ, टेलर को 1 अंक का पुशआउट दिया गया और मानदंड ने उन्हें बढ़त दिलाई। सावधानी से केंद्र की ओर लौटते हुए, जेडन तुरंत आक्रामक हो गया, टेलर को गोली मार दी और एक बार फिर 4-3 से बढ़त हासिल कर ली। स्थायी दर्द, कॉक्स को एक एथलेटिक साइड-स्टेपिंग डाउन ब्लॉक पर घड़ी में 1:03 के साथ एक और कदम से सम्मानित किया गया।

अगले साठ-तीन सेकंड के लिए हाथापाई, निशानेबाजी और बचाव करते हुए, जेडन ने डेविड टेलर पर 5-3 से जीत के साथ मैच समाप्त किया। जेडन कॉक्स ने दिखाया कि एक अनुकरणीय पहलवान कैसा दिखता है, विपरीत परिस्थितियों का जवाब देकर और हार को कभी स्वीकार नहीं किया।

तो क्या पहलवान सिर्फ पहलवानों से ज्यादा हैं? यह एक शानदार हाँ है! कुश्ती आपको दुनिया के लिए तैयार करती है। यह आपको टीम के साथियों, दोस्तों और परिवार के साथ हमेशा के लिए बंधन देता है जो आपके साथ तूफान से गुजरे हैं। यह आपको उन तरीकों से धक्का देता है जो दूसरे नहीं कर सकते हैं और आपको दिन के अंत में अपनी टोपी लटकाने के लिए कुछ देता है।

कुश्ती के मौसम में आपके शरीर का जो शारीरिक भार होता है, उसकी तुलना कुछ सबसे भीषण खेलों से आसानी से की जा सकती है। केवल एक सेकंड में कुश्ती उतनी ही विनम्र हो सकती है जितनी कि यह पुरस्कृत करने वाली है। यह आपके शरीर और आपके दिमाग पर कर लगाता है और यह आपको आश्चर्यचकित करता है, "मैं क्या सोच रहा हूँ?" इन पलों का जवाब देने में सक्षम होने से आपको एक एथलीट के रूप में विकसित होने में मदद मिलती है और कुश्ती कक्ष के अंदर और बाहर गूँजती है।

जब आप Google पर जाते हैं और टाइप करते हैं, "कुश्ती क्या है?", तो आपको उत्तर मिलेगा, "खेल या प्रतिद्वंद्वी के साथ हाथापाई करना और उन्हें जमीन पर फेंकने या पकड़ने की कोशिश करना ..." जबकि ये एक सरल विवरण में खेल को संक्षेप में कहें, कुश्ती केवल "घबराहट" से कहीं अधिक है। यह जीवन का एक तरीका है और बहुत अच्छा है!