हिंदूमेंचियाबीज़

हिंदूमेंचियाबीज़मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन - रॉक एम नेशन - block bहिंदूमेंचियाबीज़मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन - रॉक एम नेशन - block bहिंदूमेंचियाबीज़मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन - रॉक एम नेशन - block bहिंदूमेंचियाबीज़मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन - रॉक एम नेशन - block bहिंदूमेंचियाबीज़मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

मिज़ौ कुश्ती: बिग 12 टूर्नामेंट पूर्वावलोकन

नया,टिप्पणियाँ

क्या मिज़ो लगातार अपना 11वां कॉन्फ़्रेंस ख़िताब हासिल कर सकता है?

सैम जानिकिक

Mizzou इस सप्ताह के अंत में *तकनीकी रूप से* रिटर्निंग चैंपियन के रूप में बिग 12 चैंपियनशिप में शामिल हुआ, जिसने मैक छोड़ने और हावी होने से पहले 2012 में सम्मेलन जीता था। लगातार दस कॉन्फ़्रेंस ख़िताब जीतने के बाद, मिज़ो शीर्ष कुश्ती सम्मेलनों में से एक में उस स्ट्रीक को जारी रखने की कोशिश करेगा। शीर्ष स्थान के लिए उनके मुख्य प्रतियोगी #5 . होने जा रहे हैंआयोवा राज्य, #13ओक्लाहोमा राज्यऔर #17 उत्तरी आयोवा।

एलन हार्ट की चोट से वापसी के साथ टाइगर्स को भी स्वस्थ होना चाहिए। शीर्ष वरीयता प्राप्त कीगन ओ'टोल के नेतृत्व में, उनके पास शीर्ष चार में वरीयता प्राप्त पांच पहलवान भी हैं। अगर सब कुछ वरीयता के अनुसार होता है, तो मिज़ो टूर्नामेंट के लिए दस में से आठ पहलवानों को क्वालीफाई करने पर विचार कर रहा होगा। मिज़ो ने इस सीज़न में अपनी टीम की ताकत का प्रदर्शन किया है, जिसमें उनके सम्मेलन के लिए सप्ताह के पांच पहलवानों में से केवल पांच टीमों में से एक है, और एकमात्र टीम जिसने लगातार तीन के साथ सीजन समाप्त किया है। मेरा हाल देखेंटूर्नामेंट गाइडपूरी योग्यता प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए।

यहां बताया गया है कि कैसेकोष्ठक अब तक दिखते हैं , लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वे बदल सकते थे। हमारे पहलवानों के लिए वर्तमान बीज और प्रत्येक भार पर क्वालीफाइंग स्पॉट इस तरह दिखते हैं:

  • 125lbs: नूह सुरतिन - 5 बीज, 6 स्वचालित क्वालिफायर
  • 133lbs: कॉनर ब्राउन - अनसीडेड, 6 ऑटोमैटिक क्वालिफायर
  • 141 एलबीएस: एलन हार्ट - 4 बीज, 7 स्वचालित क्वालिफायर
  • 149lbs: जोश एडमंड - 4 बीज, 4 स्वचालित क्वालिफायर
  • 157 एलबीएस: जैरेट जैक्स - 4 बीज, 6 स्वचालित क्वालिफायर
  • 165 एलबीएस: कीगन ओ'टोल - 1 बीज, 4 स्वचालित क्वालिफायर
  • 174 एलबीएस: पेटन मोको - 6 बीज, 8 स्वचालित क्वालिफायर
  • 184lbs: यिर्मयाह केंट - 6 बीज, 4 स्वचालित क्वालिफायर
  • 197lbs: रॉकी एलम - 5 बीज, 7 स्वचालित क्वालिफायर
  • 285 एलबीएस: जैच एलम - 2 बीज, 6 स्वचालित क्वालिफायर

कीगन ओ'टोल

मिजौ का एकमात्र शीर्ष वरीय, ओ'टोल एक भारी पसंदीदा के रूप में पांच सम्मेलन खिताब के लिए अपनी खोज को जारी रखना चाहता है। ऐसा करने के लिए, उन्हें ओक्लाहोमा स्टेट के ट्रैविस विटलेक को हराने की आवश्यकता होगी, जिन्होंने अपने दोहरे मैच में ओ'टोल को 3-2 से तंग मैच में हराया था। मुझे यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि ओ'टोल ने उस मैच में जितना किया था, उससे अधिक खुला था, जो कि पूरे सीजन में उसका सबसे करीबी स्कोर था। फ़ाइनल में ओ'टोल को वास्तव में एक बेहतर मैचअप मिल सकता है क्योंकि वह पहले ही सदर्न स्कफ़ल फ़ाइनल में 2 सीड को जीत चुका है। ओ'टोल को हमेशा कुश्ती देखनी चाहिए, और वह इस सप्ताह के अंत में कुछ रोमांचक मैचों में होना निश्चित है।

बोनस अंतर बनाता है

टूर्नामेंट में जीतने के दो आसान तरीके हैं: कई व्यक्तिगत पहलवानों को उच्च स्थान पर रखना या बोनस-पॉइंट जीत से बहुत सारे टीम अंक हैं। मुझे लगता है कि मिज़ौ दोनों कर सकता है, लेकिन बोनस अंक वास्तव में अच्छे को महान से अलग कर सकते हैं। कभी-कभी, भले ही एक पहलवान जल्दी हार जाता है, यह उन्हें निचले रैंक के विरोधियों के खिलाफ कुश्ती करने का मौका देता है और बोनस अंक जीतना शुरू कर देता है। पिछले साल, ओयू एक विचार के रूप में आया था, लेकिन खिताब के एक हिस्से के साथ समाप्त हो गया क्योंकि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में ग्यारह बोनस-पॉइंट जीत हासिल की। टाइगर्स सिर्फ कई चैंपियन होना पसंद करेंगे, लेकिन खिताब को सुरक्षित करने के लिए इसके साथ जाने के लिए उन्हें कुछ बोनस अंक की आवश्यकता हो सकती है।

क्या बाघ इसे 11 बना सकते हैं?

मिज़ौ ने अपने पिछले 10 सम्मेलन खिताब जीते हैं, जो कि एक स्ट्रीक है जिसे ब्रायन स्मिथ और टाइगर्स जारी रखना पसंद करेंगे। मुझे लगता है कि यह टीम, जितनी अच्छी वे दोहरे में रही हैं, एक टूर्नामेंट टीम के रूप में और भी बेहतर हो सकती है, यह देखने के बाद कि वे इस साल की शुरुआत में दक्षिणी स्कफल पर कैसे हावी रहे। कुछ लोगों को अपने बीज से बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी, लेकिन उनके पास ऐसा करने के लिए पहलवान हैं।

कदम बढ़ाने वाला कौन है?

ओवरपरफॉर्मिंग सीड्स की बात करें तो, मुझे लगता है कि मिजौ के पास मुट्ठी भर पहलवान हैं जो इसे करने की क्षमता रखते हैं। नूह सुरतिन पांच वरीय हैं, लेकिन संभावित रूप से दो विरोधियों के खिलाफ फाइनल के लिए रास्ता बना सकते हैं जिनके खिलाफ उन्होंने अच्छी तरह से कुश्ती की है। कॉनर ब्राउन भले ही गैर वरीयता प्राप्त हों, लेकिन उन्होंने इस सीज़न में कई बार दिखाया है कि वह ऑल-अमेरिकन कैलिबर पहलवानों के साथ घूम सकते हैं। सीज़न की खराब शुरुआत के बाद एलन हार्ट ने वापसी की और स्वस्थ होने पर खुद को फाइनल में देख सकते थे। पीटन मोको और रॉकी एलम दो निचली वरीयता प्राप्त पहलवान हैं जो मुझे लगता है कि फाइनल के लिए भी प्रतिभा है और रास्ते में रीमैच के अवसर भी होंगे।

दस के लिए दस?

मिज़ौ ने 2010 तक हर साल कम से कम आठ पहलवानों को टूर्नामेंट में भेजा है और उस समय में तीन बार दस पहलवानों को भेजा है। कॉनर ब्राउन और जेरेमिया केंट दोनों को क्वालीफाई करने के लिए अपने बीजों से ऊपर कुश्ती करनी होगी। ब्राउन ने 133lbs पर संघर्ष किया है, लेकिन उच्च रैंक वाले विरोधियों के साथ कड़े मैचों में कुछ चमक पाई है। इस सीजन में उनकी सारी हार रैंकिंग विरोधियों को मिली है। यिर्मयाह केंट वास्तव में 2 सीड मार्कस कोलमैन पर अपने करियर की सर्वोच्च जीत से बाहर आ रहा है, और यदि वह उस परिणाम को पुन: उत्पन्न करने में सक्षम है, तो उसे अपने दूसरे टूर्नामेंट के लिए अर्हता प्राप्त करनी चाहिए।

2021 बिग 12 रेसलिंग चैंपियनशिप शेड्यूल (समय परिवर्तन के अधीन है)

शनिवार, 6 मार्च

सत्र 1: प्रारंभिक और क्वार्टरफ़ाइनल मैच [बिग 12 अब ईएसपीएन+ पर] - 11 बजे सीटी

सत्र 2: सेमीफ़ाइनल और सांत्वना क्वार्टरफ़ाइनल मैच [बिग 12 अब ईएसपीएन+ पर] - शाम 5 बजे सीटी

रविवार, 7 मार्च

सत्र 3: सांत्वना सेमीफ़ाइनल, तीसरे और पांचवें स्थान के मैच [ईएसपीएन+ पर अब बिग 12] – सुबह 10 बजे सीटी

सत्र 4: चैम्पियनशिप मैच [ESPN2] - शाम 5 बजे सीटी