dortmundvshertha

dortmundvsherthaमिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड - रॉक एम नेशन - block bdortmundvsherthaमिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड - रॉक एम नेशन - block bdortmundvsherthaमिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड - रॉक एम नेशन - block bdortmundvsherthaमिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड - रॉक एम नेशन - block bdortmundvsherthaमिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

मिज़ौ कुश्ती: पोस्टसीज़न टूर्नामेंट गाइड

नया,टिप्पणियाँ

पोस्टसन कॉलेज कुश्ती कैसे काम करती है, इसका एक ब्रेकडाउन।

@mizzouwrestling ट्विटर पर

मैंने कवर किया है कि कुश्ती युगल कैसे काम करते हैं, लेकिन कुश्ती टूर्नामेंट स्कोरिंग के मामले में एक अलग कहानी हो सकती है और पहलवान कैसे राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं। आमतौर पर आप कॉलेज में चार मुख्य टूर्नामेंट प्रकार देखते हैं: ओपन टूर्नामेंट, प्रीमियर सीज़न टूर्नामेंट, सम्मेलन, फिर राष्ट्रीय टूर्नामेंट। इस लेख के लिए, मैं सम्मेलनों और राष्ट्रीय टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित करूंगा। बिग 12 टूर्नामेंट 2 दिनों से अधिक का होगा, लेकिन राष्ट्रीय टूर्नामेंट, जिसे अक्सर एनसीएए कहा जाता है, एक 3 दिन का मामला है। ये दोनों टूर्नामेंट ब्रैकेटेड और डबल एलिमिनेशन हैं।

एनसीएए के लिए योग्यता कैसे प्राप्त करें

राष्ट्रीय टूर्नामेंट में कुल 330 पहलवानों के लिए प्रत्येक भार वर्ग में 33 क्वालीफायर हैं। ये पहलवान "ऑटो क्वालीफायर" स्थान पर रखकर टूर्नामेंट के लिए बोली अर्जित करते हैं। ये ऑटो क्वालीफायर स्पॉट गणितीय रूप से नियमित सीज़न प्रदर्शन द्वारा तय किए जाते हैं क्योंकि पहलवान अपने भार वर्ग में अपने सम्मेलन के लिए "अर्जित" स्पॉट होते हैं।

प्रत्येक क्वालीफाइंग सम्मेलन टूर्नामेंट को नियमित सीजन के प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय टूर्नामेंट में आवंटन से सम्मानित किया जाता है। आवंटन का निर्धारण विजेता प्रतिशत, शीर्ष 30 कोचों की रैंक और शीर्ष 30 रेटिंग प्रतिशत सूचकांक (आरपीआई) का उपयोग करके किया जाता है, जिसमें प्रति भार वर्ग अधिकतम 29 आवंटन होता है। प्रति भार वर्ग के अन्य चार या अधिक स्पॉट एट-लार्ज बोलियों से भरे जाएंगे, जिस पर हम बाद में चर्चा करेंगे।

आरपीआई जीतने के प्रतिशत, प्रतिद्वंद्वी जीतने वाले प्रतिशत (शेड्यूल की ताकत) और प्रतिद्वंद्वी के प्रतिद्वंद्वी जीतने वाले प्रतिशत (प्रतिद्वंद्वी की अनुसूची की ताकत) पर आधारित एक सूत्र है। केवल निर्दिष्ट भार वर्ग में D1 विरोधियों के खिलाफ मैच RPI में गिने जाते हैं, और एक पहलवान को रैंक करने के लिए 15 मैचों में कुश्ती करनी होती है (https://www.wrestlestat.com/rankings/rpiइसका पूर्वावलोकन है कि वे पूरे सीज़न में कैसे दिख सकते हैं)।

एनसीएए ने घोषणा की कि प्रत्येक सम्मेलन के लिए प्रत्येक भार पर कितने आवंटन दिए गए थे। इस सीज़न में, बिग 12 को आवंटित किया गया था:

125 एलबीएस: 6 स्पॉट

133 एलबीएस: 6 स्पॉट

141 एलबीएस: 7 स्पॉट

149 एलबीएस: 4 स्पॉट

157 एलबीएस: 6 स्पॉट

165 एलबीएस: 4 स्पॉट

174 एलबीएस: 8 स्पॉट

184 एलबीएस: 4 स्पॉट

197 एलबीएस: 7 स्पॉट

285 एलबीएस: 6 स्पॉट

@Mizzouwrestling ट्विटर पर

इसका मतलब है कि इस सप्ताह के अंत में बिग 12 टूर्नामेंट में, नूह सुरतिन को शीर्ष छह, एलन हार्ट को शीर्ष 7, जोश एडमंड को शीर्ष 4, आदि में जगह बनाने की आवश्यकता होगी। यही कारण है कि सीडिंग इतनी महत्वपूर्ण हो सकती है, क्योंकि कभी-कभी अच्छे पहलवान "कमाई" से चूक जाते हैं। क्वालीफाइंग स्पॉट क्योंकि क्वालिफाइंग स्पॉट की तुलना में अधिक गुणवत्ता वाले पहलवान हैं।

यदि ऐसा होता है, तो आमतौर पर प्रत्येक भार पर हमें 4-5 "एट-लार्ज" बोलियां दिखाई देती हैं। ये स्पॉट पहलवानों के लिए हैं, जो कई कारणों से, एनसीएए के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने सम्मेलन टूर्नामेंट में आवश्यक स्थान पर नहीं थे। अक्सर ये ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्हें चोट लगी है लेकिन वे एनसीएए या पहलवानों में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे जो टूर्नामेंट में परेशान थे, लेकिन उनका सीज़न रिकॉर्ड टूर्नामेंट में जाने के लिए उनकी योग्यता को दर्शाता है। अंततः, इन एट-लार्ज बोलियों को एक समिति द्वारा तय किया जाता है और किसी विशेष पहलवान को दिए जाने का कारण अलग-अलग हो सकता है।

टूर्नामेंट स्कोरिंग

जबकि टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करना एक लंबी जटिल प्रक्रिया है, स्कोरिंग थोड़ा अधिक सरल है। टीम पॉइंट स्कोर करने के तीन तरीके हैं: प्लेसमेंट पॉइंट, एडवांस पॉइंट और बोनस पॉइंट।

प्लेसमेंट पॉइंट, ध्वनि के रूप में, टूर्नामेंट के अंत में एक पहलवान को मिलने वाले प्लेसमेंट के आधार पर दिए जाते हैं। टीम को अंक निम्नानुसार प्रदान किए जाते हैं:

  • पहला स्थान: 16 अंक
  • दूसरा स्थान: 12 अंक
  • तीसरा स्थान: 10 अंक
  • चौथा स्थान: 9 अंक
  • 5 वां स्थान: 7 अंक
  • छठा स्थान: 6 अंक
  • 7 वां स्थान: 4 अंक
  • 8 वां स्थान: 3 अंक

एडवांसमेंट पॉइंट्स दर्शाते हैं कि एक पहलवान या तो चैंपियनशिप ब्रैकेट या सांत्वना ब्रैकेट के माध्यम से या तो रखने या समाप्त होने से पहले कैसे आगे बढ़ता है।

  • चैंपियनशिप ब्रैकेट एडवांसमेंट: 1 पॉइंट
  • सांत्वना ब्रैकेट उन्नति: 0.5 अंक

निम्नलिखित परिणामों में बोनस अंक प्रदान किए जाते हैं:

  • गिरना, ज़ब्त करना, डिफ़ॉल्ट, डीक्यू: 2 अंक
  • टेक फॉल: 1.5 अंक
  • प्रमुख निर्णय: 1 अंक

दांव पर क्या है

इस सप्ताह के अंत में सम्मेलन टूर्नामेंट से शुरू होकर, एक पहलवान उनके सम्मेलन चैंपियन बन सकता है और मार्च में बाद में एनसीएए टूर्नामेंट में एक स्थान सुरक्षित कर सकता है। मिजौ के पास एक टीम के रूप में फिर से बिग 12 चैंपियंस बनने के लिए पर्याप्त टीम अंक हासिल करने का भी मौका होगा।

एनसीएए में, पहलवान जो अपने भार वर्ग में शीर्ष 8 में स्थान रखते हैं, वे ऑल-अमेरिकन बन जाते हैं, इस शब्द का इस्तेमाल अक्सर एथलीटों के इस शीर्ष स्तर का वर्णन करने के लिए किया जाता है।

जबकि एनसीएए में जाने की प्रक्रिया बहुत जटिल है, मेरी सलाह होगी कि मैं अपने आगामी पूर्वावलोकन को पढ़ूं, हमारे टाइगर्स को इस सप्ताह के अंत में बिग 12 प्रतियोगिता के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए देखें, और फिर यह जानने के लिए मेरा पुनर्कथन पढ़ें कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए डेट्रॉइट का नेतृत्व कौन कर रहा है।