तालुलारेली

तालुलारेलीफिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0 - रॉक एम नेशन - block bतालुलारेलीफिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0 - रॉक एम नेशन - block bतालुलारेलीफिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0 - रॉक एम नेशन - block bतालुलारेलीफिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0 - रॉक एम नेशन - block bतालुलारेलीफिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0 - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: अर्कांसस v2.0

नया,टिप्पणी

एक आपदा, लेकिन एक काटने लायक फिल्म के साथ!

जेमी स्क्वॉयर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

फिल्म कक्ष में आपका स्वागत है

इस श्रृंखला में हम टाइगर्स क्या कर रहे थे, और कभी-कभी, क्या नहीं थे, इस पर एक नज़र डालने के लिए हम हाल की गेम फ़िल्म को काटने जा रहे हैं। फिल्म अध्ययन बास्केटबॉल के महत्वपूर्ण पहलू में है। यह केवल फिल्म को देखने और यह देखने की बात नहीं है कि कौन से सेट उत्पादित टोकरियाँ (या रक्षा पर रुकते हैं), बल्कि यह कि अवसर की गुणवत्ता के संदर्भ में क्या अपराध उत्पन्न हुआ और बचाव ने क्या रोका। जबकि अधिकांश कमेंट्री आक्रामक अंत पर ध्यान केंद्रित करेगी, रक्षात्मक अंत उतना ही महत्वपूर्ण है और साथ ही कुछ ध्यान भी मिलेगा।

शुरुआत में, मैं फिल्म और सांख्यिकीय विश्लेषण को प्रभावी रूप से चार चरणों वाली प्रक्रिया के रूप में देखता हूं। सबसे पहले, आप यह देखना चाहते हैं कि एक टीम कौन सी कार्रवाई/खेलती है। कॉलेज के खेल में शैलियाँ और प्रणालियाँ बेतहाशा भिन्न होती हैं। टीमें किस तरह से लुक जेनरेट करने की कोशिश कर रही हैं? लुक किसके लिए बनाए गए हैं? दूसरा, आप उन कार्यों/नाटकों की दक्षता को देखना चाहते हैं जो चल रहे हैं, यह निर्धारित करते हुए कि प्रति कब्जा कितने अंक प्राप्त किए जाते हैं (या रोका जाता है)। तीसरा, आप देखते हैं कि योजना, या गेम प्लान, उन क्रियाओं/नाटकों को अनुकूलित कर रहा है जो मैचअप में सबसे कुशल हैं। क्या अपराध पैदा करने वाले सही लोगों की तलाश कर रहे हैं, सही मात्रा में सही शॉट शूट कर रहे हैं? अंत में, यह निष्पादन की बात है। अपराध पर आप जो शॉट चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अभी भी उन दिखने की आवश्यकता है जिन्हें परिवर्तित किया जाना है। कुलीन शॉट-मेकिंग से बेहतर बुरे अपराध पर कुछ भी नहीं हो सकता है।

यह सीरीज मुख्य रूप से पहले और तीसरे अंक पर नजर डालेगी। मिज़ो कौन से नाटक चला रहे हैं? प्रतिद्वंद्वी उन कार्यों का मुकाबला करने के लिए रक्षात्मक छोर पर क्या कर रहा है? क्या होगा जब मिज़ो बचाव पर है? मेरा सुझाव है कि आक्रामक सेट देखते समय, देखें कि रक्षा क्या कर रही है, चाहे गेंद किसके पास हो। क्या निशानेबाजों को खुला छोड़ने के लिए रक्षकों को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है? क्या कट, स्क्रीन आदि के कारण रक्षकों की स्थिति खराब हो रही है? क्या बॉल स्क्रीन प्रभावी ढंग से ढकी हुई हैं? वे आम तौर पर प्रभावी अपराध की पहचान हैं।

एक सीट खींचो और चलो शुरू हो जाओ।

एक मजबूत मामला बनाया जा सकता है कि जनवरी में मिज़ो के फेयेटविले की यात्रा के बाद कि टाइगर्स एक कोने में बदल गया था। ज़रूर, रिकॉर्ड थोड़ा पिछड़ गया, लेकिन खेल की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार हुआ था। फ्लोरिडा, टेक्सास ए एंड एम और ऑबर्न के करीबी नुकसान इस उम्मीद के साथ बने रहे कि शायद चीजें करीब आ रही हैं। मंगलवार के चक्कर के बाद दिसंबर में दस्ते को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं। हालाँकि यह इन दोनों के बीच सड़क के झुकाव की तरह 40-टुकड़ा नहीं था, यह सड़क टीम के लिए एक आरामदायक जीत की बहुत परिभाषा थी। भीतर हम देखेंगे कि यह कैसे हुआ।

अर्कांसस दोनों खेलों के बारे में मेरे विचार में वास्तविक अंतर-निर्माता हॉग्स रक्षा रहा है। वहीं से हम शुरू करते हैं।

मैंने मंगलवार को अर्कांसस को किसी भी क्षेत्र में खेलते हुए नहीं देखा। यह संभव है कि मैं इसे चूक गया, लेकिन उनका प्राथमिक सेट एक आदमी की रक्षा था। यहां, हम कुछ अवधारणाओं पर एक नज़र डालेंगे। जब गेंद नियरसाइड विंग (गॉर्डन) में जाती है और वापस पॉइंट (ब्राज़ील) पर आ जाती है, तो ध्यान दें कि ब्राज़ील का डिफ़ेंडर कहाँ है। वह पूरी तरह से पेंट कभी नहीं छोड़ता। डेग्रे और पिकेट एक हैंडऑफ़ का काम करते हैं और अर्कांसस डिफेंडर बस स्विच करते हैं। गॉर्डन का आदमी फिर पेंट को बंद कर देता है जिससे एक और किक आउट हो जाता है। फिर कोलमैन के साथ भी ऐसा ही। DeGray अंततः एक बॉल स्क्रीन को प्रेत करता है और अर्कांसस कुंजी के शीर्ष पर पिकेट को फंसा देता है। उस समय, शॉट क्लॉक 5 के नीचे थी, जिससे ब्राज़ील को ड्रिबल से बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा। टेकअवे: गेंद को पेंट से बाहर रखें।

यहां हम मैन डिफेंस का अधिक आक्रामक बॉल डिनायल वर्जन देखते हैं। हाफ कोर्ट पार करने पर कोलमैन को तुरंत उठा लिया जाता है। जैसे ही वह अपना ड्रिबल उठाता है, रक्षा उनके आदमी से चिपक जाती है जिससे आसान निकास मार्ग से इनकार कर दिया जाता है। एक डीग्रे/पिकेट बॉल स्क्रीन और रोल एक स्विच की ओर जाता है। हेल्प साइड डिफेंस के सभी पैर पेंट में हैं। पिकेट इसे देखता है और कैच और शूट के लिए वाइड ओपन ब्रेज़ाइल ढूंढता है। अर्कांसस इस शॉट की अनुमति देने के लिए तैयार था। टेकअवे: गेंद को पेंट से बाहर रखें।

यहां वही अवधारणाएं। तत्काल गेंद का दबाव। बाहर निकलने के पास पर खेलें। जब कार्रवाई शुरू होती है, तो पेंट में कटर/रोलर्स के साथ भौतिक हो जाएं। अर्कांसस इस पर थोड़ा बहुत शारीरिक हो गया, एक फ्लैगेंट ड्राइंग। टेकअवे: गेंद को पेंट से बाहर रखें।

यहां भी इसी तरह की अवधारणाएं, अर्कांसस का दबाव टर्नओवर को मजबूर करता है। उनकी चाबियां थीं गेंद को ऊंचा दबाव देना और फिर...मेरे साथ कहना...पेंट की रक्षा करना।

कुल्ला करना। दोहराना।

अब कुछ उदाहरणों के लिए कि कैसे मिज़ो ने उस रक्षा पर सफलतापूर्वक हमला किया।

टाइगर्स इस सेट को कोबे के लिए यूसीएलए स्क्रीन में फ्लेक्स कट के साथ शुरू करते हैं। अर्कांसस, अनुमानित रूप से दोनों कटरों के साथ भौतिक है। मिज़ो एक हाई बॉल स्क्रीन में उलट जाता है जिसे गॉर्डन अस्वीकार कर देता है और ब्रेज़ाइल पॉप करता है। एक छोटी गेंद नकली विलियम्स को रक्षात्मक रूप से काटने के लिए प्रेरित करती है और अर्कांसस के पेंट डिफेंस में एक दरार पाई जाती है। कोबे ने एक बार फिर रक्षात्मक ध्यान आकर्षित किया और मिज़ो ने यहां अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया। उसका आदमी ड्रिबल ड्राइव पर मदद नहीं करता है।

Mizzou इस सेट की शुरुआत एक साइड बॉल स्क्रीन से करता है जिसमें कोई फायदा नहीं होता है। 0:07 के आसपास नोटिस पिकेट। वह पेंट में कटौती करता है जो उसके और कोलमैन के डिफेंडर दोनों पर कब्जा कर लेता है। यह कोलमैन को आसान उलट देता है। यह भी ध्यान दें कि पिकेट अपने आदमी को ऊपर की ओर पिन करता है जो कोलमैन को प्रवेश पास बनाने में सक्षम बनाता है। सहायता पक्ष की रक्षा को एक सेकंड बहुत देर से पहुंचने के लिए त्वरित उलटफेर पर्याप्त है।

मिज़ो को हाफ कोर्ट में कुछ कठिनाइयों का सामना करने के लिए, वे ओपन कोर्ट में कुछ अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम थे।

मिस की गति को धक्का दें। क्या पंख फर्श के किनारों को चलाते हैं। चाप से परे एक आदमी खोजें जो एसईसी प्ले में 3 से 40%+ शूटिंग कर रहा है। फायदा।

सक्रिय हाथ इत्तला दे दी पास की ओर ले जाते हैं। इत्तला दे दी पास टर्नओवर की ओर ले जाते हैं। टर्नओवर संक्रमण की ओर ले जाता है। संक्रमण की ओर जाता है ...

कोबे ने मंगलवार को बॉक्स स्कोर नहीं बनाया। लेकिन वह दूसरे तरीकों से दिखा। यहाँ वह SEC के प्रमुख स्कोररों में से एक Notae की रखवाली कर रहा है। वह उसे सामने रखकर और फिर पट्टी बनाकर अच्छा काम करता है। और भी प्रभावशाली? इसके तुरंत बाद होम रन पास हो जाता है।

अर्कांसस आक्रामक रूप से क्या चल रहा था, इसकी कुछ क्लिप पर हमारा ध्यान आकर्षित करना।

एक सुपर सरल अवधारणा को पूरी तरह से क्रियान्वित किया गया। अर्कांसस "हॉर्न्स" सेट में शुरू होता है, जिसमें कोहनी पर दो पुरुष होते हैं। बचे हुए दो खिलाड़ियों को डिफेंडरों पर कब्जा करने के लिए कोनों में रखा गया है, और जिस तरह से अर्कांसस अस्वाभाविक रूप से 3 की बमबारी कर रहा था ... यह प्रभावी था। विलियम्स नोटे के लिए बॉल स्क्रीन सेट करने जाते हैं लेकिन पेंट पर फिसल जाते हैं। कोबे हेजेज, डेविस गेंद का पीछा करते हैं, ब्रेज़ाइल को टैग करने में देर हो जाती है और कोलमैन एक रोटेशन पर देर से आता है।

यहां एक समान अवधारणा, बस एक अलग सेट अप। हॉर्न सेट के बजाय, यह विलियम्स द्वारा नोटे के लिए केवल एक हाई बॉल स्क्रीन है जिसे वह फिर से खिसका देता है। पास प्राप्त करने पर, मिज़ो 3 रक्षकों के साथ मदद करता है। वह स्पॉट अप के लिए पास को सफाई से पूरा करने में असमर्थ है। एक चूक और एक आक्रामक पलटाव के बाद, उमुडे ने रात का अपना 364वां तीन अंक का प्रयास किया।*

*सन्निकटन

हम टाइगर्स द्वारा एक ठोस रक्षात्मक सेट के साथ समाप्त करेंगे।

Mizzou सभी स्क्रीनिंग के माध्यम से लड़ने और परिधि पर कार्रवाई करने के साथ-साथ गेंद रक्षकों को ठीक होने में मदद करने का अच्छा काम करता है। सेट डीग्रे द्वारा पोस्ट अप पर वास्तव में अच्छी सहायता-पक्ष की सफाई के साथ समाप्त होता है।

पढ़ने के लिए धन्यवाद!