बालाजीसाटा

बालाजीसाटाफिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट - रॉक एम नेशन - block bबालाजीसाटाफिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट - रॉक एम नेशन - block bबालाजीसाटाफिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट - रॉक एम नेशन - block bबालाजीसाटाफिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट - रॉक एम नेशन - block bबालाजीसाटाफिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: वेंडरबिल्ट

नया,टिप्पणियाँ

नैशविले की एक सड़क यात्रा शुरुआती सीज़न मिसौरी की तरह कुछ ज्यादा ही लग रही थी।

डेविड के पर्डी / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

फिल्म कक्ष में आपका स्वागत है

इस श्रृंखला में हम टाइगर्स क्या कर रहे थे, और कभी-कभी, क्या नहीं थे, इस पर एक नज़र डालने के लिए हम हाल की गेम फ़िल्म को काटने जा रहे हैं। फिल्म अध्ययन बास्केटबॉल के महत्वपूर्ण पहलू में है। यह केवल फिल्म को देखने और यह देखने की बात नहीं है कि कौन से सेट उत्पादित टोकरियाँ (या रक्षा पर रुकते हैं), बल्कि यह कि अवसर की गुणवत्ता के संदर्भ में क्या अपराध उत्पन्न हुआ और बचाव ने क्या रोका। जबकि अधिकांश कमेंट्री आक्रामक अंत पर ध्यान केंद्रित करेगी, रक्षात्मक अंत उतना ही महत्वपूर्ण है और साथ ही कुछ ध्यान भी मिलेगा।

शुरुआत में, मैं फिल्म और सांख्यिकीय विश्लेषण को प्रभावी रूप से चार चरणों वाली प्रक्रिया के रूप में देखता हूं। सबसे पहले, आप यह देखना चाहते हैं कि एक टीम कौन सी कार्रवाई/खेलती है। कॉलेज के खेल में शैलियाँ और प्रणालियाँ बेतहाशा भिन्न होती हैं। टीमें किस तरह से लुक जेनरेट करने की कोशिश कर रही हैं? लुक किसके लिए बनाए गए हैं? दूसरा, आप उन कार्यों/नाटकों की दक्षता को देखना चाहते हैं जो चल रहे हैं, यह निर्धारित करते हुए कि प्रति कब्जा कितने अंक प्राप्त किए जाते हैं (या रोका जाता है)। तीसरा, आप देखते हैं कि योजना, या गेम प्लान, उन क्रियाओं/नाटकों को अनुकूलित कर रहा है जो मैचअप में सबसे कुशल हैं। क्या अपराध पैदा करने वाले सही लोगों की तलाश कर रहे हैं, सही मात्रा में सही शॉट शूट कर रहे हैं? अंत में, यह निष्पादन की बात है। आप जो शॉट चाहते हैं, उसे प्राप्त करना अभी भी आवश्यक है कि उन लुक को परिवर्तित किया जाए। कुलीन शॉट-मेकिंग से बेहतर बुरे अपराध पर कुछ भी नहीं लिखा जा सकता है।

यह सीरीज मुख्य रूप से पहले और तीसरे अंक पर नजर डालेगी। मिज़ो कौन से नाटक चला रहे हैं? प्रतिद्वंद्वी उन कार्यों का मुकाबला करने के लिए रक्षात्मक छोर पर क्या कर रहा है? क्या होगा जब मिज़ो बचाव पर है? मेरा सुझाव है कि आक्रामक सेट देखते समय, देखें कि रक्षा क्या कर रही है, चाहे गेंद किसके पास हो। क्या निशानेबाजों को खुला छोड़ने के लिए रक्षकों को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है? क्या कट, स्क्रीन आदि के कारण रक्षकों की स्थिति खराब हो रही है? क्या बॉल स्क्रीन प्रभावी ढंग से ढकी हुई हैं? वे आम तौर पर प्रभावी अपराध की पहचान हैं।

एक सीट खींचो और चलो शुरू हो जाओ।

कॉलेज स्टेशन में पिछले शनिवार को मिज़ो के सबसे कुशल आक्रामक प्रदर्शनों में से एक साबित होने के बाद, नैशविले में सड़क थोड़ी ऊबड़-खाबड़ हो गई। मेमोरियल जिमनैजियम की अनूठी शूटिंग बैक ड्रॉप के साथ अनुभवहीन टीमों के लिए एक कारक क्या बन गया है, टाइगर जंप शॉट्स खेल के अधिकांश भाग के लिए नहीं गिर रहे थे। भीतर निहित हम देखेंगे कि कैसे टाइगर्स कमोडोर के विभिन्न रक्षात्मक सेटों और एक मिज़ो रक्षात्मक कब्जे पर हमला कर रहे थे।

सामान्य कूदने के बिंदु से शुरू होकर, क्लिप का पहला सेट दिखाएगा कि मिज़ो वेंडरबिल्ट से बाहर क्या देख रहा था जब टाइगर्स के पास गेंद थी।

अधिकांश रात के दौरान, वेंडरबिल्ट एक निहित हाफ कोर्ट मैन-टू-मैन डिफेंस के साथ रहने के लिए संतुष्ट था। हालांकि, कभी-कभी वे अलग-अलग लुक लेकर आते थे। यहाँ एक ऐसा उदाहरण है। वेंडरबिल्ट ने मिड कोर्ट से परे दबाव डालकर कब्जा शुरू किया। टाइगर्स दबाव को तोड़ने और अपना अपराध करने में सक्षम होने के बाद (नोट: 18 सेकंड शॉट क्लॉक पर रहते हैं), वैंडी अपने मैन सेट पर लौट आती है। शुरुआती हॉर्न्स एक्शन में मिज़ो चलता है, ब्रेज़ाइल का आदमी कटर को किसी भी पास को रोकने के लिए पेंट में अच्छी तरह से डूब जाता है। फिर, कोलमैन के डिफेंडर (पिपेन) पर ध्यान दें। कार्रवाई को 3 बिंदु रेखा तक पीछा करने के बजाय, वह बस पेंट में रहता है। चाहे डिजाइन से हो या ब्रेकडाउन से, वैंडी मिज़ो निशानेबाजों को उन शॉट्स की अनुमति देने से संतुष्ट थी। ऐसा प्रतीत होता है कि वह मदद के लिए पुकार रहा है और वह प्राप्त नहीं कर रहा है। कोई बात नहीं, अगर यह एक चिंता का विषय था, तो आप उस स्थिति से स्विच को कॉल करने पर भरोसा नहीं कर रहे हैं।

(मैट हैरिस ): जेरी स्टैकहाउस ने यहां अपनी छाप छोड़ी। MU के कर्मियों के आधार पर वैंडी कोच ने रक्षात्मक रूप बदल दिया। पहले हाफ के अंत में, कमोडोर ने एमयू के कमजोर बॉल-हैंडलर के साथ अपने प्रेस को फर्श पर उतारा। या उन्होंने अलग-अलग ज़ोन लुक को उछाला, जो कोबे ब्राउन के बैठने के साथ मेल खाता था। इसलिए, मिड-पोस्ट में अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दावत देने के बजाय, एमयू ने हाथापाई की और बस गया।

निम्नलिखित क्लिप रक्षात्मक छोर पर रुकने के बाद संक्रमण में उत्पन्न होने वाले कुछ अवसरों को दर्शाती हैं।

इन समीक्षाओं में एक परिचित विषय बन गया है, कोबे गेंद को सुरक्षित करता है और कोर्ट जागरूकता के साथ एक संक्रमण अवसर बनाता है। फ्री थ्रो लाइन के नीचे 3 वैंडी खिलाड़ियों के साथ एक त्वरित आउटलेट पास एक 2 ऑन 1 स्प्रिंग करता है जिसे मिज़ो आसानी से परिवर्तित करता है।

यह लगभग वैसा ही है जैसे कालेब और कोबे संबंधित हैं। टाइगर्स एक आधार रेखा से बाहर एक अवसरवादी टर्नओवर बनाने में सक्षम होने के बाद, कालेब एक कोबे और इंजीनियरों को एक 3 पर 2 ब्रेक खींचता है जब अवसर खुद को प्रस्तुत करता है।

जब मिज़ौ भागते हुए देखने में सक्षम नहीं था और उसे हाफ कोर्ट में काम करने के लिए मजबूर किया गया था, तो मैं आपके सामने पेश करूँगा कि कई संपत्तियाँ थीं जिसके परिणामस्वरूप ओपन जंप शूटिंग के अवसर मिले। अब, इस बारे में तर्क दिया जा सकता है कि क्या उन सेटों का परिणाम ओपन जंप शॉट्स में होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा किया। टाइगर उन्हें ले गए। उनके 25 प्रयासों में से लगभग 20 ओपन थ्री पॉइंट जंप शॉट थे। हालांकि, चूंकि यह उस स्तर पर काम नहीं कर रहा था जिसकी इसे जरूरत थी, हम उन चीजों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे जो काम कर रही थीं।

(महाराष्ट्र ): हमने सोचा था कि क्या एमयू हॉर्न के कुछ रूपों को पेश कर सकता है, और यहां हम जाते हैं। Jarron Coleman एक UCLA कट चलाता है और DaJuan गॉर्डन के लिए एक फ्लेक्स स्क्रीन सेट करने के लिए साफ़ करता है। निफ्टी क्या है, हालांकि, कोबे ब्राउन का स्क्रिनर स्क्रीनिंग, कोलमैन एक हैंडऑफ़ में स्प्रिंटिंग, और ब्रेज़ाइल रोलिंग का सहज मिश्रण है। इस बीच, ध्यान दें कि ब्राउन कैसे ब्रेज़िल डाइव करता है। क्वेंटिन मिलोरा-ब्राउन ड्रॉप कवरेज में फंस गए हैं, और कोई भी ब्राज़ील को टैग नहीं करता है। कोलमैन को केवल लोब की सेवा करनी चाहिए।

टाइगर एक बार फिर अपना गट एक्शन चला रहे हैं। प्रारंभिक कार्रवाई थोड़ा अवसर प्रदान करती है, लेकिन पिकेट की वापसी ने ऑफ बॉल कट्स पर टाइगर्स की प्रभावशीलता को तुरंत बढ़ा दिया। वह बस अपने आदमी को किनारे तक ले जाता है और बेसलाइन को डार्ट्स करता है। गेंद से अच्छी तरह से आगे बढ़ने वाले खिलाड़ियों की तुलना में कुछ चीजें अधिक प्रभावी होती हैं। इस संबंध में पिकेट उपहार में दिया गया है।

मैट के बीच एक छोटी बहस के बाद, हमने तय किया कि यह ज्यादातर स्वतंत्र अपराध का मामला है। इस शब्द के साथ अक्सर अपमानजनक अर्थ के बावजूद, यह उस तरह से होना जरूरी नहीं है। यह क्लिप उदाहरण देता है कि क्यों। हम यहां जो देखते हैं वह एक कठोर सेट प्ले के बजाय एक अच्छा टू मैन गेम है। क्या यह गट स्क्रीन/री-स्क्रीन का निर्माण था? क्या यह इरादा कार्रवाई थी? यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता। कोबे एक पिन डाउन स्क्रीन के रूप में सेट करता है जिसमें से डेविस अपने गर्म क्षेत्रों में से एक में घुमाता है। डेविस के साथ अपने ही आदमी और कोबे दोनों का ध्यान आकर्षित करने के साथ, कोबे टोकरी में गोता लगाता है और एक अच्छा पॉकेट पास लाइन की यात्रा की ओर जाता है।

यहाँ, हम देखते हैं कि बाघ अपनी आंत क्रिया चला रहे हैं। प्रारंभिक कार्रवाई अटकी हुई है। एक उलटफेर के बाद, टाइगर्स फर्श के पास के हिस्से को ओवरलोड कर देते हैं। कोबे के लिए कुंजी के शीर्ष पर एक बैक स्क्रीन सेट करने के लिए पिकेट दूर की ओर से दौड़ता है। कोबे ने रिम में एक अच्छा सर्कल काट दिया। थोड़ा भाईचारा प्यार हाइलाइट रील प्ले को पूरा करता है।

(महाराष्ट्र ): डीग्रे को उलटने से ब्राउन के लिए मध्य-पोस्ट में भरने के लिए एक शून्य पैदा होता है, और एक बार जब गेंद दूसरी तरफ वापस आती है, तो एक आसान पोस्ट-अप होता है। पिकेट के शुरुआती में एक हेल्प डिफेंडर है, और डेग्रे लियाम रॉबिंस बॉल-वॉच के रूप में गोता लगाते हैं। कुछ मौकों में से एक, टाइगर्स ने भी यह स्थिति पैदा की।

(महाराष्ट्र ): यह योजना से अधिक मानसिकता के बारे में है। यह आंत की मूल क्रिया है। कुछ भी काल्पनिक नहीं। गॉर्डन ने फिर से स्क्रीन को अस्वीकार करने के बाद खुद को मुखर करने का फैसला किया।

और अंत में, हमने अंश के ब्राज़ील भाग द्वारा जोरदार अस्वीकृति में प्रवेश किया है।

स्काउट अंततः जड़ पकड़ लेगा, लेकिन अगर ब्रेज़ल प्रतिबंधित चाप के आसपास दुबका हुआ है, तो उसे रिम पर चुनौती देना आम तौर पर मिज़ो के पक्ष में काम करेगा।

पढ़ने के लिए धन्यवाद!