छोटामोड्यूलरकुचन

छोटामोड्यूलरकुचनफिल्म कक्ष: अलबामा - रॉक एम नेशन - block bछोटामोड्यूलरकुचनफिल्म कक्ष: अलबामा - रॉक एम नेशन - block bछोटामोड्यूलरकुचनफिल्म कक्ष: अलबामा - रॉक एम नेशन - block bछोटामोड्यूलरकुचनफिल्म कक्ष: अलबामा - रॉक एम नेशन - block bछोटामोड्यूलरकुचनफिल्म कक्ष: अलबामा - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: अलबामा

नया,टिप्पणियाँ
जेमी स्क्वॉयर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

फिल्म कक्ष में आपका स्वागत है।

इस श्रृंखला में हम टाइगर्स क्या कर रहे थे, और कभी-कभी, क्या नहीं थे, इस पर एक नज़र डालने के लिए हम हाल की गेम फ़िल्म को काटने जा रहे हैं। फिल्म अध्ययन बास्केटबॉल के महत्वपूर्ण पहलू में है। यह केवल फिल्म को देखने और यह देखने की बात नहीं है कि कौन से सेट उत्पादित टोकरियाँ (या रक्षा पर रुकते हैं), बल्कि यह कि अवसर की गुणवत्ता के संदर्भ में क्या अपराध उत्पन्न हुआ और बचाव ने क्या रोका। जबकि अधिकांश कमेंट्री आक्रामक अंत पर ध्यान केंद्रित करेगी, रक्षात्मक अंत उतना ही महत्वपूर्ण है और साथ ही कुछ ध्यान भी मिलेगा।

शुरुआत में, मैं फिल्म और सांख्यिकीय विश्लेषण को प्रभावी रूप से चार चरणों वाली प्रक्रिया के रूप में देखता हूं। सबसे पहले, आप यह देखना चाहते हैं कि एक टीम कौन सी कार्रवाई/खेलती है। कॉलेज के खेल में शैलियाँ और प्रणालियाँ बेतहाशा भिन्न होती हैं। टीमें किस तरह से लुक जेनरेट करने की कोशिश कर रही हैं? लुक किसके लिए बनाए गए हैं? दूसरा, आप उन कार्यों/नाटकों की दक्षता को देखना चाहते हैं जो चल रहे हैं, यह निर्धारित करते हुए कि प्रति कब्जा कितने अंक प्राप्त किए जाते हैं (या रोका जाता है।) तीसरा, आप देखते हैं कि योजना, या गेम प्लान, क्रियाओं/नाटकों का अनुकूलन कर रही है या नहीं। जो एक मैचअप में सबसे कुशल हैं। क्या अपराध पैदा करने वाले सही लोगों की तलाश कर रहे हैं, सही मात्रा में सही शॉट शूट कर रहे हैं? अंत में, यह निष्पादन की बात है। अपराध पर आप जो शॉट चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अभी भी उन दिखने की आवश्यकता है जिन्हें परिवर्तित किया जाना है। कुलीन शॉट-मेकिंग से बेहतर बुरे अपराध पर कुछ भी नहीं हो सकता है।

यह सीरीज मुख्य रूप से पहले और तीसरे अंक पर नजर डालेगी। मिज़ो कौन से नाटक चला रहे हैं? प्रतिद्वंद्वी उन कार्यों का मुकाबला करने के लिए रक्षात्मक छोर पर क्या कर रहा है? क्या होगा जब मिज़ो बचाव पर है? मेरा सुझाव है कि आक्रामक सेट देखते समय, देखें कि रक्षा क्या कर रही है, चाहे गेंद किसके पास हो। क्या निशानेबाजों को खुला छोड़ने के लिए रक्षकों को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है? क्या कट, स्क्रीन आदि के कारण रक्षकों की स्थिति खराब हो रही है? क्या बॉल स्क्रीन प्रभावी ढंग से ढकी हुई हैं? वे आम तौर पर प्रभावी अपराध की पहचान हैं।

एक सीट खींचो और चलो शुरू हो जाओ।

वीडियो की पहली श्रृंखला में, हम देखेंगे कि ज़ोन रक्षा में खेल शुरू करने के लिए अलबामा की ओर से एक अकथनीय निर्णय क्या साबित हुआ।

इस पहले सेट में, मिज़ो कुछ भी गतिशील नहीं करता है। बल्कि, ब्रेज़ाइल गेंद को ट्रेलर के रूप में प्राप्त करता है, कोलमैन के पास वापस जाता है और वह एक कैच ड्रिल करता है और तीन पॉइंटर शूट करता है। ध्यान दें कि एक अतिरिक्त पास के साथ, पिकेट बिल्कुल अकेला है। जबकि आप निश्चित रूप से एक ठोस शूटर को एक अच्छे रूप में कदम रखेंगे, अलबामा एक पास दूर को कवर करने के लिए तैयार नहीं था।

इस क्लिप में, अलबामा एक बार फिर से एक क्षेत्र दिखा रहा है, हालांकि उनके सभी असाइनमेंट खिलाड़ियों के हाथापाई के साथ मिश्रित हैं। ब्राउन के उच्च पद पर काम करना शुरू करने से पहले मिज़ो 5-आउट से शुरू होता है। फर्श के लोडेड हिस्से पर कुछ जबरदस्त बॉल मूवमेंट के बाद, ब्राउन अपेक्षाकृत आसान लुक में जुड़ता है। आप यह भी देखेंगे कि शॉट के समय कुंजी के शीर्ष पर कोलमैन को किक आउट करने से ओपन जंप शॉट प्राप्त होगा, या विपरीत विंग पर गॉर्डन के साथ 2 पर 1 लाभ होगा।

कुछ विशेष टीमों के लिए आगे बढ़ना काम करता है।

यहाँ हमारे पास टोकरी के नीचे एक सीमा से बाहर का खेल है। कोलमैन ने नाटक को ट्रिगर करने के साथ, और ब्रेज़ाइल और कोबे ने कोहनी पर एक वेज स्क्रीन की स्थापना की, पिकेट ने पहले बचाव को गति में लाने के लिए मंजूरी दे दी। गॉर्डन एक ही स्क्रीन के चारों ओर चक्कर लगाता है और टोकरी के लिए एक स्पष्ट लेन प्राप्त करता है। जबकि शॉट-फेक ने रक्षा समय को कुछ हद तक ठीक होने दिया, इनबाउंड पास पर डिफेंडर को प्रतिक्रिया करने में देर हो गई और रिम पर एक नज़र डाली और लाइन की यात्रा की। ब्राउन को प्राप्त ध्यान पर भी ध्यान दें। कोई भी डिफेंडर गेंद को रोकने और मदद करने को तैयार नहीं था।

इससे पहले कि हम मिज़ौ हमले के मांस में उतरें, आइए कुछ ऐसे उदाहरणों को भी देखें, जहां मिज़ो के बचाव ने दूसरे छोर पर शानदार नज़र डाली।

मेरी राय में, यह क्रम खेल में अधिक महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक था। ब्रेज़िल को शुरुआत में रक्षात्मक छोर पर उछाल से हरा दिया गया था। नाटक में हार न मानते हुए ट्रेलर पोजिशन से जबरदस्त धमाका करने में कामयाब रहे। पिकेट गेंद को इकट्ठा करता है और तुरंत उसे फर्श पर धकेलता है, कोलमैन को ढूंढता है जो दक्षिणपंथी चला रहा था। यह देखते हुए कि अलबामा वापस नहीं आया था, कोलमैन गेंद को गॉर्डन के पास छोड़ देता है जो खुद को कैच और शूट के अवसर के लिए खुला पाता है। जल्दी में घाटा 8 से बढ़कर 3 हो गया।

इधर, अलबामा ने संक्रमण में त्वरित रूप से देखने का प्रयास किया। हालांकि यह एक बेहतरीन मौका था, लेकिन शॉट नहीं गिरा। टाइड के आक्रामक गिलास पर चार आदमी थे। Mizzou के प्रतिबंधित सर्कल (FIVE!) के शिखर से नीचे पांच पुरुष होने के बावजूद, उन्होंने रिबाउंड हासिल किया और संक्रमण में एक आसान बाल्टी के लिए कोर्ट के नीचे बचाव को हराने में सक्षम थे।

अगली क्लिप एक "आंत" क्रिया है।

यहां कोलमैन ने कोर्ट के "आंत" को बेसलाइन से शूट किया, ब्राउन से एक ढीली स्क्रीन प्राप्त की। ब्राउन फिर गेंद को फिर से स्क्रीन करने के लिए आगे बढ़ता है और दोनों डिफेंडर एक्शन को फंसाने के लिए कूद पड़ते हैं। बॉल स्क्रीन की स्लिप पर ब्राउन को ढकने के लिए कोई नहीं घूमता। कोलमैन उसे लुढ़कता हुआ पाता है और बचाव तब तक ठीक नहीं होता जब तक वह प्रतिबंधित चाप के भीतर नहीं हो जाता। आपने गौर किया होगा कि उस दिन ब्राउन को रोकने के लिए इतना ही काफी नहीं था।

आइए मिज़ौ के खेल के एक पहलू पर एक नज़र डालते हैं जो हमेशा काम नहीं करता है। बाहर की शूटिंग! Mizzou उसी अपराध का अधिकांश भाग चला रहा था जो उनके पास सभी मौसमों में था। वे ओपन लुक्स ढूंढती रहीं और इस मौके पर उनका धर्म परिवर्तन करती रहीं.

प्रारंभिक इनबाउंड एक्शन के बाद वे अवसर प्रदान नहीं कर पाए, जिसकी उन्हें तलाश थी, मिज़ो ने गेंद को बाहर निकाला और अपना बेस लुक सेट किया। विल्मोर पिकेट के लिए एक बॉल स्क्रीन सेट करता है और बाद में रोल पर अंतर को साफ करता है। पिकेट फ्री थ्रो लाइन का अनुसरण करता है। जब डिफेंस गेंद को रोकने के लिए ठीक हो जाता है, ब्राउन के आदमी ने ओपन कैच और शूट के लिए किक-आउट के लिए जगह की अनुमति देने के लिए पर्याप्त मदद की थी। कोबे ज्यादा याद नहीं कर रहे थे।

इस सेगमेंट में, कोलमैन और ब्राउन दोनों को देखें। शुरुआती पिक एंड रोल के बाद, जो थोड़ा सा उत्पादन करता था, गेंद कोबे के हाथों के पास के कोने में समाप्त हो जाती है। कोलमैन ने दूर-दराज के विंग में घुमाया है। इस अवसर पर, कोबे के ड्रिबल ड्राइव ने सभी पांच रक्षकों को पेंट में, या आस-पास आकर्षित किया। जैसा केंटकी ने किया था। फिर भी कोबे एक उत्कृष्ट पास को अंजाम देने में सक्षम है और कोलमैन को क्लीन कैच और शूट के लिए कमजोर पक्ष पर पाता है। ब्राउन शनिवार को सिर्फ एक गोल करने वाला खतरा नहीं था। वह अपने साथियों को शानदार लुक दे रहा था।

यह सेट कोलमैन के लिए एक डीग्रे पिन डाउन स्क्रीन और गेंद पर एक रीस्क्रीन के साथ शुरू होता है। अलबामा के बॉल स्क्रीन पर कूदने के बाद, कोलमैन कोबे के पास जाता है। कोबे कालेब के लिए एक "भूत स्क्रीन" सेट करता है, जिसका अर्थ है कि स्क्रीन सेट करने के बजाय, वह "रोल" से शुरू होता है। डबल टीम आने पर कालेब उसे ढूंढ लेता है। ब्लॉक पर अपने स्थान पर तीन रक्षकों को आकर्षित करते हुए, वह डेग्रे को बाहर निकालता है, जिसके पास कुंजी के ऊपर से एक प्रमुख रूप से जुड़ने के लिए पूरा दिन होता है। मुझे यह क्लिप पसंद है। प्राथमिक कार्रवाई बंद कर दी गई है। सेकेंडरी एक्शन एक ही डबल टीम और मिज़ो काउंटरों को त्वरित निर्णय लेने और शानदार पासिंग के साथ आकर्षित करता है। उत्कृष्ट।

आप ऑफ द बॉल एक्शन चाहते हैं? कोलमैन पर नजर रखें। एक और "आंत" कार्रवाई सेट शुरू करने के लिए गेंद को उसके हाथों में ले जाती है। पिकेट के लिए एक ड्रिबल हैंड-ऑफ मज़ा शुरू करता है। कोबे तुरंत दूर के कोने में कोलमैन के आदमी की स्क्रीनिंग करता है। जब कोलमैन का आदमी पहले से ही स्थिति से बाहर हो जाता है, तो डेग्रे विलंबित डगमगाने को पूरा करता है। कालेब ने नाटक को पूरा करने के लिए एक सटीक पास के साथ कोलमैन को मारा। धीमी गति में देखने के लिए वास्तव में मजेदार चीजें।

यहां, मजेदार चीजें वीडियो के 0:14 अंक से शुरू होती हैं। कोबे ने कोलमैन के लिए बॉल स्क्रीन सेट की। यदि आप अनुसरण कर रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह वास्तव में स्क्रीन सेट करने की बजाय भूत/पर्ची होने जा रहा है। निश्चित रूप से, कोबे स्क्रीन पर टाइड स्विच करने के बाद रोल करता है, कोबे को एक गार्ड पर बेमेल देता है। पास को वहाँ पहुँचने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन अलबामा इस बीच बहुत कुछ नहीं कर रहा है। जब कोबे का प्रारंभिक डिफेंडर ब्लॉक पर उसे दोगुना करने में मदद करता है, तो कोलमैन कुंजी के शीर्ष पर फीका पड़ जाता है, और ज़िप ... स्पॉट अप थ्री पॉइंटर के लिए एक और सही पास। कमाल है कि जब शॉट गिर रहे हों तो अपराध कैसा दिखता है, हुह?

जबकि बाहर की शूटिंग निस्संदेह एक स्वागत योग्य दृश्य थी, मिज़ो की क्षमता जो वे चाहते थे, जब वे चाहते थे, आर्क के अंदर अंतर निर्माता थी। आइए उन कटों की एक श्रृंखला पर एक नज़र डालें जिन्होंने टाइड के बचाव को विच्छेदित किया और...टाइग...टाइगर्स के पक्ष में बदल गया।

मिज़ो ने इस सेट को एक परिचित "आंत" क्रिया के साथ शुरू किया, इसके बाद गॉर्डन के लिए एक डीग्रे रीस्क्रीन किया। कुछ भी नहीं देख, गेंद कोलमैन के लिए ब्राजील बॉल स्क्रीन में उलट जाती है। कार्रवाई बाधित होने के बाद, गॉर्डन अंततः उछाल पर हमला करता है। जब टाइड का बचाव गेंद को रोकता है, ब्राजील, जो "डंकर स्पॉट" के पास लुढ़क गया था, बस अपने आदमी के उठने के बाद टोकरी की ओर कट जाता है, और गॉर्डन द्वारा अच्छा डंप बंद करने के बाद एक रिम नज़र आता है।

यह वही नाटक है जो ऊपर दिखाया गया है जो कोलमैन के लिए ड्रिबल हैंड-ऑफ के बाद डगमगाता है। इस बार गॉर्डन को डगमगा गया। गॉर्डन को ओपन शॉट नहीं मिला। एक माध्यमिक क्रिया के रूप में, कोबे एक ढीली गेंद स्क्रीन सेट करता है और विंग में चला जाता है। जब वह 0:19 अंक पर ड्राइव करता है, तो ब्राजील का डिफेंडर रिम के नीचे होता है। ब्रेज़ाइल के डिफेंडर ने ड्रिबल पैठ को रोकने के लिए कदम बढ़ाया और कोबे ने रिम पर एक आसान बाल्टी के लिए ब्रेज़ाइल कटिंग बेसलाइन को ढूंढ लिया। आप देख रहे हैं कि ब्राउन तब भी कितना मूल्यवान था जब वह स्कोर नहीं कर रहा था।

हमने लीड को दफन कर दिया है। नाटक हर कोई देखना चाहता है। यहां, "आंत" गॉर्डन को पिन डाउन स्क्रीन के माध्यम से पास प्राप्त करने के लिए मुक्त करता है, और ब्राजील द्वारा गेंद पर फिर से स्क्रीन करता है। ब्राजील के डिफेंडर गेंद को रोकने के लिए कूदते हैं, कोई स्विच नहीं होता है और सहायता पक्ष की रक्षा देर से होती है। ब्रेज़ाइल रिम पर लुढ़कता है, गॉर्डन इसे सामान्य आसपास के क्षेत्र में फेंकता है ... आतिशबाजी।

यहां एक साधारण बेसलाइन इनबाउंड प्ले पोस्ट अप अवसर में पिकेट को गेंद देता है। कालेब का आदमी प्रतिबंधित चाप में मदद के लिए खड़ा है। जब पिकेट पेंट के केंद्र को चलाता है, कालेब का आदमी कदम बढ़ाता है, अपने आदमी की दृष्टि खो देता है और पिकेट एक और आसान बाल्टी के लिए बेसलाइन कटर ढूंढता है।

विच्छेदन के लिए ऐसे कई सेट थे, लेकिन यह इस बात का मूल अवलोकन देता है कि मिज़ो आक्रामक रूप से क्या कर रहा था और अलबामा इसे रोकने के लिए क्या कर रहा था (या नहीं कर रहा था)। सेवी कटिंग, प्राइम लुक्स का समय पर शॉट-मेकिंग और कोबे ब्राउन अपने 30 अंकों से भी ज्यादा का संकेत देते हैं। सफलता का एक नुस्खा!