एकलमेंलक्ष्य

एकलमेंलक्ष्यकुओंजो मार्टिन ने अपराध पर मिज़ो बास्केटबॉल की गति बढ़ा दी है - रॉक एम नेशन - block bएकलमेंलक्ष्यकुओंजो मार्टिन ने अपराध पर मिज़ो बास्केटबॉल की गति बढ़ा दी है - रॉक एम नेशन - block bएकलमेंलक्ष्यकुओंजो मार्टिन ने अपराध पर मिज़ो बास्केटबॉल की गति बढ़ा दी है - रॉक एम नेशन - block bएकलमेंलक्ष्यकुओंजो मार्टिन ने अपराध पर मिज़ो बास्केटबॉल की गति बढ़ा दी है - रॉक एम नेशन - block bएकलमेंलक्ष्यकुओंजो मार्टिन ने अपराध पर मिज़ो बास्केटबॉल की गति बढ़ा दी है - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

20(2)1: ए पेस ओडिसी

नया,टिप्पणी

मिसौरी के बदलते आक्रामक दृष्टिकोण का विश्लेषण।

रिच शुल्त्स / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

हम इस साल और तेज खेलना चाहते हैं।

यदि ऑफ-सीजन कोचिंग शब्दजाल के लिए कोई श्रेणी थीपारिवारिक झगड़े , यह वाक्यांश निश्चित रूप से सर्वेक्षण पर एक विजयी प्रतिक्रिया होगी। देश भर में मुट्ठी भर नगर पालिकाओं के बाहर, अर्थात् चार्लोट्सविले या मैडिसन, आपने लगभग निश्चित रूप से अपने कार्यक्रम के लिए हेड बॉल कोच को यह वाक्यांश सुना है।

सवाल यह है कि क्यों?

अनेक संभावित स्पष्टीकरण हैं। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, "तेज़" या एक अप-टेम्पो प्रारूप खेलना, सिद्धांत रूप में बास्केटबॉल की एक अधिक मनोरंजक शैली में परिणाम देता है। अधिक अंक। अधिक डंक। अधिक चोरी। अधिक कार्रवाई। एरेनास भरने के लिए सभी अच्छी चीजें। लेकिन किसी भी चीज़ से ज्यादा, बास्केटबॉल खेल जीतना सीटों पर बट डालता है। कोहल सेंटर में कोई सीजन टिकट धारक नहीं है जो अधिक संपत्ति के लिए हाफ-कोर्ट गेम के माध्यम से अपनी वार्षिक सफलता का व्यापार करेगा।

पजेशन-लेवल एनालिटिक्स की शुरुआत ने सिर्फ ऐसा करने के लिए तेजी से खेलने के लिए "सांख्यिकीय" तर्कों को काफी हद तक नकार दिया है। यह मायने नहीं रखता कि आपके पास कितनी संपत्ति है या आप कितने अंक अर्जित करते हैं। बल्कि, यह वही है जो प्रत्येक अधिकार में जाता है जो वास्तव में मायने रखता है। आप प्रति कब्जा कितने अंक प्राप्त कर रहे हैं?

फिर भी विश्लेषणात्मक ढांचे का एक अन्य घटक है, "एक टीम के पास औसत कितनी संपत्ति है?" केन पोमेरॉय ने एक आँकड़ा तैयार किया है जिसे "समायोजित गति" के रूप में जाना जाता है। सरल शब्दों में, यह एक नियंत्रित आँकड़ा है जो इसी प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करता है। पिछले तीन पूर्ण सत्रों में DI टीमों के लिए औसत परिणाम लगभग 68 समायोजित संपत्ति एक खेल था। 1 . के साथअनुसूचित जनजातिरैंक वाली टीम "सबसे तेज़" होने के कारण, पिछले राष्ट्रीय चैंपियनों ने स्थान दिया है:

2021: बायलर - 213वां

2019: वर्जीनिया: 353तृतीय

2018:विलानोवा: 150वां

2017: उत्तरी कैरोलिना: 40वां

2016: विलानोवा: 274वां

तेजी से खेलने वाली टीमें राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतती हैं। धीमी गति से खेलने वाली टीमें राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतती हैं। और कुछ टीमें अलग-अलग टेम्पो खेलकर कई चैंपियनशिप जीतती हैं। महत्व की वास्तविक बात बनी हुई है: कब्जे के आधार पर आप कितने कुशल हैं?

जेमी स्क्वॉयर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

तो टेंपो बढ़ाने की जिद क्यों? सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन कारणों के अलावा, वैध "बास्केटबॉल" सिद्धांत भी हैं। एक खेल में आपके पास जितनी अधिक संपत्ति होगी, एक व्यक्ति का कब्जा उतना ही कम होगा। 65 में से 1, 75 में से 1 से बड़ा है, आखिर। यह उन टीमों पर लागू होता है जो "कम" गुणवत्ता वाली टीमों से परेशान बोलियों को रोक रही हैं। आप जितनी अधिक संपत्तियां खेलेंगे, सैद्धांतिक रूप से बेहतर टीम के अपनी इच्छा थोपने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। इसके अतिरिक्त, अधिक संपत्ति के साथ, खेल स्वाभाविक रूप से तेज गति से खेला जाता है और सिद्धांत में एथलेटिक रूप से बेहतर टीम के शीर्ष पर आने की संभावना बढ़ जाती है। ट्रांज़िशन आक्रामक संपत्ति काफी महत्वपूर्ण अंतर से आधी अदालती संपत्ति की तुलना में अधिक "कुशल" होती है। अंत में, ऐसा करने से आपकी टीम को आसानी से लाभ हो सकता है क्योंकि उनकी प्रतिभा प्रोफ़ाइल यही कहती है कि वे अच्छा करेंगे। मिज़ो के प्रशंसक माइक एंडरसन के सबसे तेज़ 40 मिनट की इस धारणा से अच्छी तरह परिचित हैं।

महत्व के मामले में संक्रमण, Mizzou के लिए इसका क्या महत्व है? दूसरों की तरह, मार्टिन ने इस सीजन में तेजी से खेलने के विचार को चैंपियन बनाया है। "एडजस्टेड टेंपो" में उनके करियर नंबरों को देखते हुए, आप देखेंगे कि उनकी टीमों ने ऐतिहासिक रूप से अधिक व्यवस्थित प्रकार की ओर रुझान किया है।

KenPom.com की सांख्यिकी सौजन्य

राष्ट्रीय रैंकिंग पसंद की इकाई थी क्योंकि 2016 में शॉट क्लॉक को 35 सेकंड से 30 सेकंड तक छोटा कर दिया गया था, जिससे सभी टीमों और उनके कच्चे कब्जे के योग प्रभावित हुए। मार्टिन की केवल तीन टीमें इस मीट्रिक में DI टीमों के ऊपरी भाग में समाप्त हुई हैं। कैलिफ़ोर्निया में उनके पहले दो ने उस बार के साथ-साथ पिछले साल की टूर्नामेंट टीम भी हासिल की। मिज़ौ में 2021 से पहले, उनके दस्ते नियमित रूप से DI टीमों के निचले क्वार्टर में समाप्त होते थे।

क्या मुख्य रूप से आधे कोर्ट-केंद्रित दस्ते से दूर जाना एक ऐसे कोच के लिए फायदेमंद हो सकता है, जिसने अक्सर खुद को स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर पाया है? क्या मिज़ौ में उनके रिज्यूमे से कोई सुराग मिलता है?

शुरुआत में, यह जानना उपयोगी है कि मिज़ौ की "समायोजित गति" उसके पहले चार वर्षों में क्या थी:

2018: 65.7

2019: 64.8

2020: 66.5

2021: 68.4

2018 में, मार्टिन की टीम से उम्मीद की जा सकती है कि वह एक गेम में सिर्फ 66 संपत्तियां हासिल करेगी। 2019 में, बस 65 की शर्मीली, और इसी तरह। 2021 तक, एक विशिष्ट टाइगर टीम से 60 के दशक के मध्य में संपत्ति के साथ खेल खेलने की उम्मीद की जाएगी।

क्या वह इष्टतम था? 40 मिनट के खेल समय के माध्यम से संख्या संपत्ति के आधार पर छांटे जाने पर उन्होंने खेलों में कैसा प्रदर्शन किया है? हम इसका जवाब दे सकते हैं! जब केवल "गुणवत्ता" प्रतियोगिता पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि केन पोमेरॉय द्वारा निर्धारित अपने-अपने सीज़न में शीर्ष 100 टीमें:

KenPom.com की सांख्यिकी सौजन्य

(नोट: ऐसे 6 गेम थे जो 40 मिनट के बाद बंधे थे और शामिल नहीं थे; टाइगर्स उक्त खेलों में 3-3 थे, जिसमें 5 मिनट की अतिरिक्त संपत्ति थी।)

परिणाम आंखें खोलने वाले हैं। गुणवत्ता प्रतियोगिता के इस नमूने के खिलाफ, मिज़ो ने 6-22 (21.4%) समाप्त किया जब खेल 66 संपत्ति तक नहीं पहुंचा। उन छह में से चार जीत मार्टिन के पहले वर्ष में आई थी। उन खेलों की तुलना में जहां Mizzou उस 66 कब्जे की सीमा तक पहुंच गया और उन्होंने 24-25 (48.9%) रिकॉर्ड को एक साथ रखा। घटते रिटर्न का एक बिंदु था क्योंकि मिज़ो ने 66 से 68 तक की संख्या को मारते हुए 13-8 को समाप्त कर दिया था। फिर भी 69+ संपत्ति के परिणामस्वरूप केवल 11-17 का रिकॉर्ड बना। फिर भी, धीमी गति के खेल रिकॉर्ड से एक उल्लेखनीय सुधार।

2021 में, जब मिज़ो ने पिछले तीन सीज़न की तुलना में तेज़ गति दिखाई, तो उन्होंने 66 से कम संपत्ति के साथ शीर्ष 100 खेलों में 1-3 का स्थान हासिल किया, लिबर्टी के खिलाफ घर पर एकमात्र जीत। 66 या अधिक संपत्ति वाले खेलों में, उन्होंने 9-6 अंक पोस्ट किए।

यह 10,000 फीट से एक नज़र है। प्रत्येक व्यक्तिगत खेल में कई घटक होते हैं जो परिणाम को प्रभावित करते हैं। गति श्रेणी के भीतर, खेल में आने वाली संबंधित टीमों के अनुमानों के विरुद्ध वास्तविक संख्या में परिणाम का विश्लेषण किया जाएगा। उदाहरण के लिए, मिज़ो ने एक साल पहले औसतन लगभग 68 संपत्ति अर्जित की थी। मान लें कि उन्हें एक प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ा जिसका औसत 65 था। यदि खेल 62 पर समाप्त हुआ, तो उनके प्रतिद्वंद्वी को सैद्धांतिक रूप से गति युद्ध में फायदा होगा। यह "तानाशाही तय करने" की अवधारणा है। वह प्रसंग यहाँ अनुपस्थित है। इसी तरह कई अन्य कारक भी हैं जिनके परिणामस्वरूप जीत और हार होती है।

बल्कि, यह केवल एक दिलचस्प स्नैपशॉट है कि मार्टिन की टीमों ने खेल की गति से मापी जाने पर गुणवत्ता प्रतियोगिता के खिलाफ मिज़ौ में कैसा प्रदर्शन किया है। इस आकार के एक नमूने के साथ, कोई सवाल ही नहीं है कि खेल को रोकने के लिए कुछ लाभांश मिले हैं। "तेजी से खेलना," ने एक निश्चित बिंदु तक परिणाम दिए हैं।

स्टाफ के स्वयं के प्रवेश के माध्यम से वे एथलेटिसवाद में सुधार करने और ऑफसीजन परिवर्धन के साथ संक्रमण में खेलने की क्षमता की आशा करते थे। फिर भी, पिछले समूहों ने कम से कम DI औसत गति से खेलकर लाभ उठाया। एक तेज, बाउंसर समूह के साथ, क्या यह टीम उस प्रवृत्ति को जारी रखेगी? क्या वे उच्चतम टेम्पो खेलों में भी उत्कृष्टता हासिल करने में सक्षम होंगे जहां मार्टिन की पूर्व घंटी वक्र नीचे की ओर झुकना शुरू हो गई थी? यह देखने के लिए कई दिलचस्प पहलुओं में से एक है जब यह लगभग पूरी तरह से नया समूह मंगलवार को मंजिल लेता है।