बाटाना

बाटानाफिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक — सामने - रॉक एम नेशन - block bबाटानाफिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक — सामने - रॉक एम नेशन - block bबाटानाफिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक — सामने - रॉक एम नेशन - block bबाटानाफिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक — सामने - रॉक एम नेशन - block bबाटानाफिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक — सामने - रॉक एम नेशन - block b

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: रक्षा 2020 भाग एक—सामने

रयान वाल्टर्स वापस आ गया है, और वह अपने मोर्चों को अपने साथ ला रहा है।

जे बिगरस्टाफ-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

जबकि एली ड्रिंकविट्ज़ शासन अपने साथ मिसौरी के आक्रामक कोचिंग स्टाफ, रक्षात्मक समन्वयक का पूर्ण सुधार लाता हैरयान वाल्टर्स ब्रिक हेली और डेविड गिब्स के रक्षात्मक होल्डओवर के रूप में उनकी स्थिति में बनी हुई है। यह वाल्टर्स की 2019 की रक्षात्मक योजनाओं का विश्लेषण करने वाली सात-भाग श्रृंखला की पहली किस्त है, जिसका प्रारंभिक उद्देश्य उन सामान्य सिद्धांतों की समझ प्राप्त करना था जिन पर 2020 टाइगर रक्षा संचालित होगी। अब जबकि 2020 सीज़न की स्थिति हवा में है, ठीक है...चलो अभी के लिए उस चिंता को एक तरफ रख दें और एक्स और ओएस पर बात करने का आनंद लें।

आज हम 2019 में वाल्टर्स द्वारा नियोजित दो मुख्य रक्षात्मक मोर्चों को देखते हैं- ओवर फ्रंट और टाइट फ्रंट।

लेकिन पहले, कर्मियों के बारे में एक शब्द।

कार्मिक

वाल्टर्स की आधार रक्षा चार डाउन लाइनमैन, दो अंदरूनी लाइनबैकर्स और पांच रक्षात्मक बैक द्वारा संचालित 4-2-5 है। यहाँ इस कर्मियों के प्रतिनिधित्व के साथ एक रक्षा है।

आइए जल्दी से विशेष कर्मियों पर ध्यान दें। दो आंतरिक रक्षात्मक लाइनमैन, स्क्रिमेज की लाइन: नाक (एन) और टैकल (टी), दोनों गार्ड पर लाइन अप करते हैं। दो रक्षात्मक छोर (ई) आक्रामक रेखा के किनारों को झुकाते हैं। अंदरूनी लाइनबैकर माइक (एम) और विल (डब्ल्यू) हैं। पांच रक्षात्मक पीठ तैनात हैं: दो कोने (सी) और तीन सुरक्षा-मजबूत (एस), मुक्त (एफ), और सीमा (बी)।

कर्मियों की यह समीक्षा प्रासंगिक है क्योंकि अधिकांश डाउन पर वाल्टर्स मैदान पर इस आधार कर्मियों के साथ खेलना पसंद करते हैं, चाहे वह किसी भी मोर्चे पर कॉल करें। हम इस मामले पर बाद में टुकड़े में वापस आएंगे।

ओवर फ्रंट

ओवर एक सम मोर्चा है, जिसका अर्थ है कि केंद्र के दोनों ओर दो रक्षात्मक लाइनमैन हैं। ओवर फ्रंट में स्ट्रॉन्गसाइड टैकल 3 तकनीक में है- उसके गार्ड के बाहरी कंधे पर- और नाक उसके गार्ड के अंदरूनी किनारे पर 1 टेक में है। दोनों रक्षात्मक छोर सी अंतराल में संरेखित हैं।

ओवर फ्रंट

यह एच बैक पर माइक के साथ एक ओवर फ्रंट है।

यहाँ एक ओवर है जिसमें माइक कमजोर किनारे पर चला गया।

आइए एक टाइगर इवन फ्रंट के खिलाफ एक रन प्ले को देखें।

आक्रामक कॉल बाईं ओर इनसाइड ज़ोन है। वेस्ट वर्जीनिया का #3 रिसीवर माइक लाइनबैकर के लिए जिम्मेदार है,काले गैरेट (#47)। वह वहां नहीं पहुंचता है और गैरेट हारने के लिए दौड़ना बंद कर देता है।

टाइट फ्रंट

टाइट एक अजीब मोर्चा है, जिसका अर्थ है कि केंद्र एक रक्षात्मक लाइनमैन द्वारा कवर किया गया है। टाइट फ्रंट ने नोज टैकल को जीरो-तकनीक में सेट किया- केंद्र पर सिर ऊपर। अन्य दो डाउन लाइनमैन "4i" तकनीकों में लाइन अप करते हैं - टैकल की आंखों के अंदर।

टाइट फ्रंट

मैदान पर टाइट फ्रंट की एक छवि।

वाल्टर्स की योजना में, आक्रामक गठन और कवरेज कॉल कभी-कभी यह निर्देश देते हैं कि माइक लाइनबैकर मजबूत सुरक्षा के बजाय एक किनारे की भूमिका निभाता है, जिससे विल को रक्षा के दूसरे स्तर पर अकेला छोड़ दिया जाता है।

यहां माइक लाइनबैकर डेविन निकोलसन (#58) मजबूत किनारे पर हैं, विल एलबी निक बोल्टन (#32) उनके पीछे खड़े हैं।

पिछले कुछ सालों में टाइटे फ्रंट बन गया हैकॉलेज फुटबॉल में काफी लोकप्रिय, और टाइगर्स अक्सर नीचे की ओर दौड़ने पर टाइटे फ्रंट की भूमिका निभाते थे।

टाइट फ्रंट आउट ऑफ बेस 4-2 कार्मिक

ओवर एंड टाइट दूर-दूर तक वाल्टर्स के पसंदीदा मोर्चे थे। सीज़न के दौरान, उन्होंने ओवर और टाइट को लगभग बराबर माप में बुलाया, इन मोर्चों के बीच खेल से खेलने के लिए आगे और पीछे स्विच किया। पिछले कुछ वर्षों में अधिक से अधिक टीमें कई मोर्चों पर खेलती हैं। कारण सरल है: मोर्चों को बदलने की क्षमता होने से अपराध को मान्यता और जिम्मेदारियों के मामले में अपने पैर की उंगलियों पर बने रहने के लिए मजबूर किया जाता है।

लेकिन यह फायदेमंद रणनीति हमें कर्मियों के मुद्दे पर वापस लाती है। क्योंकि वाल्टर्स ने बिना प्रतिस्थापन के मोर्चों को बदल दिया, आधार 4-2 कर्मियों को - एक समान मोर्चे में संचालित करने के लिए चुना गया - को टाइटे मोर्चे के संरेखण और जिम्मेदारियों को निभाने के लिए अनुकूलित करना पड़ा।

आइए बताते हैं।

यहाँ पारंपरिक 3-4 कर्मियों में से एक विषम मोर्चे का उदाहरण दिया गया है।

आइए चार लाइनबैकर्स के नाम में न फंसें। उन्हें लेबल करने के कई तरीके हैं—मैंने अभी कुछ पत्र फेंके हैं। इस आरेख के साथ हम जो बिंदु बना रहे हैं, वह यह है कि एक पारंपरिक विषम मोर्चे में तीन आंतरिक रेखा की स्थिति होती है - दो टैकल से नाक की ओर - और ये धब्बे बड़े, रक्षात्मक-टैकल-प्रकार के निकायों द्वारा संचालित होते हैं।

क्योंकि वाल्टर्स के बेस कर्मियों में केवल दो रक्षात्मक टैकल शामिल हैं, एक अजीब मोर्चे पर जाने के लिए एक आंतरिक स्थिति को चलाने के लिए हल्के रक्षात्मक छोरों में से एक की आवश्यकता होती है।

यहाँ एक आरेख है।

सही रक्षात्मक अंत सही बाहरी लाइनबैकर बन जाता है और दो-बिंदु रुख में खेलता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि बाएं रक्षात्मक छोर (लाल रंग में), जो सम मोर्चे में बाएं किनारे के लिए जिम्मेदार है, अब आक्रामक टैकल पर आंतरिक, अंदरूनी-आंख पर खेल रहा है।

आइए इसे मैदान पर देखें। नीचे की छवि में, बाएं रक्षात्मक छोर जटोरियन हैन्सफोर्ड (#28) टेनेसी लाइन के बाएं किनारे पर एक बाहरी लाइनबैकर के रूप में खड़ा है। विपरीत रक्षात्मक अंत, ट्रे विलियम्स (#93) अंदर पंक्तिबद्ध है, जो 4i तकनीक में स्वयंसेवी दायें टैकल को कवर करता है।

अगली छवि के अंत में क्रिस टर्नर (#39) अपराध के दाहिने किनारे पर खड़ा है, और यह हैन्सफोर्ड को अपराध के बाईं ओर बी गैप में स्थानांतरित कर दिया गया है।

आइए एक नजर डालते हैं इस नाटक पर।

नाटक अपराध के बाईं ओर बाहरी क्षेत्र है और आंतरिक रेखा इससे दूर तिरछी है।कोबी व्हाइटसाइड(#78) नोज टैकल है, और अपने गैप तक पहुंचने के लिए अच्छा काम करता है, फिर गेंद का पीछा करने के लिए पुनर्निर्देशित करता है।

लेकिन नाटक फिर से देखें। हमने उल्लेख किया है कि लाइट हैन्सफोर्ड-व्यापार द्वारा एक पास दौड़ने वाला-एक स्थिति खेल रहा है कि एक पारंपरिक 3-4 में एक स्टाउटर खिलाड़ी द्वारा संचालित किया जाएगा। इस स्नैप पर उनकी पकड़ बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

यह केवल एक नाटक है - हाँ - लेकिन पिछले साल कई बार ऐसा हुआ था जब हैन्सफोर्ड और दूसरे छोर पर टिटे फ्रंट के अंदर खेलते हुए हाथापाई की गई थी।

यहां बात इस विशेष रणनीति की निंदा करने की नहीं है, बल्कि किसी भी रणनीतिक निर्णय के साथ आने वाले ट्रेडऑफ़ को इंगित करने के लिए है। वाल्टर्स के दिमाग में, मुझे लगता है, स्नैप से स्नैप तक विभिन्न मोर्चों पर खेलने के लाभ इस परिणाम से अधिक हैं कि जब वह टिटे फ्रंट को बुलाते हैं तो उनके पास मैदान पर आदर्श कर्मचारी नहीं हो सकते हैं।

(पिछले सीज़न से पहले मुझे आश्चर्य होता था कि क्या इस मुद्दे को हल करने की कुंजी अकियल बायर्स हो सकती है, जिन्होंने बाहर और अंदर खेलने की बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। हो सकता है कि अगला सीज़न वह वर्ष होगा जब वह इस भूमिका को भरेंगे?)

बोनस फ्रंट!

ओवर और टाइटे वाल्टर्स के पसंदीदा मोर्चे हैं, लेकिन उन्होंने कुछ अन्य मोर्चों का भी इस्तेमाल किया। उनमें से अधिकांश पासिंग डाउन पर दिखाई देते हैं, और हम आगामी कवरेज और ब्लिट्ज सेगमेंट में उन तक पहुंचेंगे।

हालांकि, मैं एक अन्य मोर्चे का उल्लेख करना चाहूंगा जो ओवर और टाइट मोर्चों के तत्वों को जोड़ता है। एक बेहतर शब्द की कमी के लिए आइए केवल वर्णनात्मक बनें—हम इसे माइक ओवर सेंटर कहेंगे।

माइक ओवर सेंटर

माइक ओवर सेंटर एक समान मोर्चा है, लेकिन अब दोनों आंतरिक लाइनमैन 3 तकनीकों में हैं- गार्ड पर बाहरी रंग। माइक लाइनबैकर सीधे केंद्र के ऊपर, हाथापाई की रेखा पर संरेखित होता है।

एक दो स्क्रीनशॉट।

ध्यान दें कि जिस पैटर्न से आक्रामक लाइनमैन को कवर किया जाता है, वह अनिवार्य रूप से टाइटे फ्रंट के समान होता है: माइक शून्य-तकनीक है, और टैकल बी अंतराल में हैं। लेकिन दोनों किनारों को रक्षात्मक छोर से सुरक्षित किया जाता है, क्योंकि वे एक समान मोर्चे पर हैं।

यहाँ निकोलसन केंद्र के ऊपर अपनी स्थिति से एक शानदार खेल बना रहे हैं।

और इस संरेखण से मेरा पसंदीदा स्नैप- टेनेसी टचडाउन से इनकार करने के लिए लक्ष्य रेखा पर बोल्टन का विस्फोटक हिट।

आइए एक और नज़र डालते हैं।

निष्कर्ष

रयान वाल्टर्स के आधार मोर्चों पर यह एक अच्छी नज़र है। अगली बार हम देखेंगे कि वाल्टर्स इन मोर्चों पर लाइन स्टंट का उपयोग कैसे करते हैं।